दिल्ली उपचुनाव : धीमी रफ्तार से वोटिंग जारी, कामकाज का दिन होने से पड़ा असर

0

नई दिल्ली। दिल्ली के बवाना विधानसभा सीट पर मतदान चल रहा है। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कम संख्या दर्ज की गई है। विभिन्न केंद्रों पर वोट डालने आ रहे मतदाताओं ने बताया कि उप चुनाव को कामकाज के दिन रखा गया, जिसकी वजह से कम लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने मतदान केंद्रों पर पहुंचने में सक्षम हुए। इस बार कुल 2.94 लाख मतदाता वोट करेंगे। मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो चुके हैं जो कि शाम को 6 बजे तक चलेगा।

बवाना

मतदान समाप्त होने से पहले शाम को मतदाताओं की संख्या बढ़ेगी

उम्मीद है कि मतदान समाप्त होने से पहले शाम को मतदाताओं की संख्या बढ़ेगी। आम आदमी पार्टी के विधायक वेद प्रकाश द्वारा मार्च में पार्टी छोड़ने और भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए पद से इस्तीफा देने के बाद बवाना में उपचुनाव हो रहे हैं। बवाना उपचुनाव में इस बार सभी 379 पोलिंग स्टेशनों पर वीवीपैट वाले ईवीएम का प्रयोग हो रहा है, जिसमें वोट डालने के बाद एक स्लिप निकलेगी। इससे पता चलेगा कि मतदाता का वोट किसे गया है। हालांकि मतदाता स्लिप घर नहीं ले जा सकेंगे।

बवाना विधानसभा क्षेत्र में लगभग 2.95 लाख मतदाता हैं

वेद प्रकाश अब आप के उम्मीदवार रामचंद्र के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, जो प्रसिद्ध पूर्वाचली चेहरा हैं। कांग्रेस ने इस सीट पर तीन बार विधायक रहे सुरेंद्र कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है। रामचंद्र ने वोट डालने के बाद कहा कि उन्हें विभिन्न मतदान केंद्रों से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के ठीक से काम न करने की शिकायतें मिली हैं।

loading...
शेयर करें