प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स (DC), पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL-2021) के 14वें सीजन में खेले गए 29वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हराया। दिल्ली इस बड़ी जीत के साथ अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई। दिल्ली (DC) ने 8 मैचों में 6 बार बड़ी जीत हासिल की है। 12 अंकों के साथ वह टॉप पर पहुंच गई जबकि दूसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स है। उसके 7 मैचों में 10 अंक हैं।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को दिल्ली और पंजाब के बीच शानदार मुकाबला हुआ। दिल्ली ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। मैदान में उतरे कप्तान मयंक अग्रवाल ने 99 रनों की बदौलत उसने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 167 रन को 17.4 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल किया।

ये भी पढ़ें: TMC की जीत के बावजूद ममता नाखुश, कोर्ट जाने की कही बात

देखें इनकी शानदार पारी

शिखर धवन (69) और हेटमायर (16) पर नाबाद लौटे।दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.1 ओवर में 63 रन बनाये। हरप्रीत बराड़ ने पृथ्वी को बोल्ड किया। इसके बाद उतरे स्टीव स्मिथ (24) ने धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े, स्मिथ को मेरिडिथ ने आउट किया।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने जारी किये सेल के आकड़ें, मिनी कार सेगमेंट में आया उछाल

इस सीजन में धवन ने लगाया…

इस 14वें सीजन में शिखर धवन ने अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। धवन ने 47 गेंद पर 69 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जड़े। कप्तान ऋषभ पंत 14 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर आउट हुए। शिमरोन हेटमायर 4 गेंद पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की यह 8 मैच में 5वीं बार हार का सामना करना पड़ा है। टीम अंक तालिका में छठे नंबर पर बनी हुई है।

 

 

 

 

Related Articles