दिल्ली की अदालत ने गिरफ्तार संदिग्धों को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

नई दिल्ली: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चार संदिग्ध आतंकवादियों- जन मोहम्मद अली शेख, ओसामा, मूलचंद और मोहम्मद अबू बकर को आज सुबह अदालत में पेश करने के बाद 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने कहा कि दो अन्य आरोपियों जेशान कमर और आमिर जावेद को दोपहर में अदालत में पेश किया जाएगा।

मंगलवार को हुई थी गिरफ़्तारी

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने मंगलवार को एक बहु-राज्य अभियान के दौरान पाकिस्तान से प्रशिक्षित दो आतंकवादियों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए संदिग्ध देश भर में लक्षित हत्याओं और बम विस्फोटों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। पुलिस ने संदिग्धों के पास से विस्फोटक और तमंचा भी बरामद किया है। चार संदिग्धों की पहचान जान मोहम्मद अली शेख, जीशान कमर, ओसामा और मोहम्मद के रूप में हुई है।

पुलिस ने दिल्ली सहित कई शहरों में छापेमारी की थी और इन संदिग्धों को कथित तौर पर अंडरवर्ल्ड द्वारा वित्तपोषित किया गया था। जिन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है, वे मुंबई के रहने वाले जान मोहम्मद शेख उर्फ समीर कालिया हैं। जामिया नगर, दिल्ली निवासी ओसामा उर्फ सामी; रायबरेली, यूपी निवासी मूलचंद उर्फ साधु; उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के रहने वाले जीशान कमर; बहराइच निवासी मोहम्मद अबु बकर और लखनऊ निवासी मोहम्मद आमिर जावेद रहने वाले है ।

स्पेशल सेल के मुताबिक, पकड़े गए लोगों में ओसामा और जीशान पिछले दिनों आतंकी ट्रेनिंग लेकर पाकिस्तान से लौटे थे। दोनों को मस्कट के रास्ते पाकिस्तान ले जाया गया। पुलिस ने इन दोनों संदिग्धों के पास से विस्फोटक और विदेशी हथियार भी बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें: UP में ‘अब्बाजान’ के बाद अब ‘चाचाजान’, राकेश ने किया ओवैसी पर वार, पूछा- इन पर क्यों नहीं होगा मुक़दमा?

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles