दिल्ली-देहरादून शताब्दी Express में लगी भीषण आग, कोच जलकर खाक

दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस के C4 डिब्बे में लगी भीषण आग, लोको पायलट ने दिखाई सूझबूझ

देहरादून: नई दिल्ली से देहरादून आ रही दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस (Delhi-Dehradun Shatabdi Express) की C4 कोच में अचानक आग लगने से हड़कंप मचा हुआ है। लोको पायलट और गार्ड ने अपनी सूझबूझ से एक्सप्रेस को कांसरो रेलवे स्टेशन पर ही रोक दिया। जिसके बाद रेलवे के अधिकारियों को हादसे की सूचना दी गई। फिलहाल यात्रा कर रहे सभी यात्री सुरक्षित हैं।

उत्तराखंड (Uttarakhand) के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आज दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस (Delhi-Dehradun Shatabdi Express) के C4 डिब्बे में आग लग गई। घटना कंसरो के पास हुई। सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया, किसी को चोट नहीं आई। कोच में लगभग 30 से अधिक यात्री सवार थे। जानकारी के मुताबिक आग लगने का मुख्य कारण शॉट सर्किट (Shot Circuit) बताया जा रहा है।

तीरथ सिंह रावत ने जताई संवेदना

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) ने इस हादसे पर संवेदना जताते हुए कहा कि दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी एक्सप्रेस के एक कोच में राजाजी टाइगर रिजर्व की कांसरो रेंज के पास आग लगने का समाचार मिला। भगवान बद्री विशाल और बाबा केदार की कृपा से घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ेCM योगी ने किया ‘काला नमक चावल महोत्सव’ का शुभारंभ, अधिकारियों को Appointment Letter वितरित

इमरजेंसी ब्रेक

जानकारी के मुताबिक लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक (Emergency Brake) लगाकर एक्सप्रेस को जंगल के बीच में ही रोक दिया। जिसके बाद तुरंत कोच को खाली करा कर दूसरे कोच में शिफ्ट कराया गया। इसी दौरान आग लगी कोच को एक्सप्रेस से अलग कर दूसरे कोचों को सुरक्षित बचा लिया गया। कोच में यात्रा कर रहे सभी यात्री सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़े12 साल की उम्र में मिला था ज़िन्दगी का पहला दर्द, Nimrat Kaur आज हैं लोगों के लिए मिसाल

Related Articles