बम धमाके से दहल गई दिल्ली, देशभर में हाई अलर्ट, सुरक्षा सख्त

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के अब्दुल कलाम रोड पर इजरायली दूतावास के सामने भयानक धमाका (Blast) हुआ है। आज शुक्रवार शाम 5:05 पर एक IED धमाके के बाद से दिल्ली दहल गई है। इस जोरदार धमाके (Blast) के बाद से देशभर के कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। गनीमत यह रही कि इस धमाके में किसी की जान नहीं गई है लेकिन कुछ कारों के शीशे टूट गए हैं। धमाके की सूचना पाकर मौके पर आनन-फानन में पुलिस के आला अधिकारी पहुंच गए साथ ही बम निरोधक दस्ता भी मौके पर मौजूद है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के अब्दुल कलाम रोड पर इजराइली दूतावास के बाहर गमले के अंदर IED को शुक्रवार को रखा गया जिसके बाद शाम साढ़ें 5 बजे करीब एक भयानक धमका हुआ। धमाके के बाद से देशभर के कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस घटना के बाद पूरे इलाके को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है। इसके बाद सभी एयरपोर्ट, महत्वपूर्ण स्थान सहित सरकारी इमारतों की चौकसी बढ़ा दी गई है। सीआईएसएफ सुरक्षा व्यवस्था इस वक्त निगरानी कर रही है।

ये भी पढ़ें : स्मार्ट सिटी (Smart City) की ‘सदैव दून’ योजना का शुभारंभ

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के एक अधिकारी ने बताया है कि, “देश भर के सभी हवाई अड्डों और सरकारी इमारतों के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।” दिल्ली में हुए धमाके की तीव्रता कम बताई गई है। जिसके चलते किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। मौके की जांच करने के लिए एनआईए की टीम भी पहुंची है।

ये भी पढ़ें : बड़े पर्दे पर रामायण की तैयारी, जानिए कौन निभाएंगे राम-सीता का किरदार

ईरान पर शक

आईईडी ब्लास्ट मामलेे में एक बार फिर ईरान के ऊपर शक की सुई घूमती हुई नजर आ रही है। बताया जाता है कि इजरायल और ईरान में काफी तगड़ी दुश्मनी है। वही ब्लास्ट की सूचना जैसे ही गृहमंत्री अमित शाह को हुई तो उन्होंने इस मामले में दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से बात भी की है। इससे पहले भी इजरायल के एक राजनयिक की कार को 2012 में प्रधानमंत्री आवास के पास धमाके के साथ उड़ा दी गई थी। ठीक वैसे ही आज इजरायली दूतावास केेेे पास बम धमाके के घटना को अंजाम दिया गया है। जिसमें दूतावास के बाहर खड़ी हुई कई गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं।

 

 

Related Articles