दिल्ली के जूता फैक्टरी में लगी भीषण आग, 4 मजदूरों की मौत

दिल्ली। दिल्ली की एक जूता फैक्टरी में सोमवार को लगी आग में चार मजदूरों की मौत हो गई। कहा जा रहा है खबर मिलते ही मौके पर दमकल की गाडियां पहुंची जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने भी इस बात की जानकारी दी।

लगी आग की जानकारी देते हुए दिल्ली दमकल सेवा अधिकारी ने कहा कि आग सुल्तानपुरी के राजा पार्क कारखाने में सुबह 6.35 के करीब लगी। आग लगने के दौरान कारखाने के अंदर दर्जनों मजदूर काम कर रहे थे। जानकारी मिलते ही पुलिस और दमकल की गाड़िया तुरंत मौके पर पहुंची।

दमकल की नौ गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची। उन्होंने कहा, “चार मजदूर कारखाने के अंदर फंस गए थे, उनकी दम घुटने और झुलसने से मौत हो गई। लेकिन बाकियो को बचाने की पूरी कोशिश की जारी है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। वहीं मृतकों की पहचान करने की पूरी कोशिश जारी है। इस मामले फैक्टरी के लोगों से भी पूछताछ की जाएगी।

साथ ही अधिकारी ने कहा कि घायलों को संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया। मृतकों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।”अधिकारी ने कहा, “आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। सुबह 9.30 बजे आग पर काबू पा लिया गया।” लेकिन कुछ लोगों के फंसे होने के कारण उन्हें बचा पाना मुमकिन नहीं।

Related Articles