Delhi Government  ने तीसरी कोरोना लहर के लिए कसी कमर, 13 अस्पतालों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए

राज्य सरकार द्वारा संचालित 13 अस्पतालों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं

नई दिल्ली: Delhi Government  ने तीसरी कोरोना लहर की तैयारी के लिए कमर कस ली है की निगरानी के लिए राज्य सरकार द्वारा संचालित 13 अस्पतालों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं। नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वो तैयारी तुरंत शुरू करें, जिसमें बिस्तर बढ़ाना, आवश्यक मानव संसाधन की सोर्सिंग, ऑक्सीजन की आपूर्ति, पर्याप्त दवाओं की खरीद और आवश्यकतानुसार भंडारण और इंजीनियरिंग कार्य शामिल हैं। वो लोक निर्माण विभाग जैसी एजेंसियों और संबंधित जिलाधिकारियों के साथ भी समन्वय स्थापित करेंगे।

जानें दिल्ली के किन-किन अस्पतालों में Nodal Officers नियुक्त किए गए हैं

 

इन 13 अस्पतालों में Nodal Officers नियुक्त किए हैं, लोक नायक अस्पताल, गुरु तेग बहादुर अस्पताल, दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, दीप चंद बंधु अस्पताल, बुरारी अस्पताल आदि शामिल हैं।

जाने क्या-क्या अधिकार होंगे नोडल अधिकारीयों के पास

 

कोविड-19 अस्पताल के समग्र प्रभारी होंगे और अस्पताल के कामकाज पर सामान्य अधीक्षण, निर्देश और नियंत्रण का प्रयोग करेंगे और अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक / प्रबंध निदेशक कोविड से संबंधित सभी निर्णयों की सहमति प्राप्त करेंगे नोडल अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है कि अस्पतालों में एक मजबूत, कुशल और प्रभावी लोक शिकायत प्रणाली स्थापित की जाए। वहीं, वे कोविड-19 आपात स्थितियों के दौरान अपने अस्पताल से संबंधित टेलीफोन लाइनों, कॉल सेंटर और शिकायत केंद्र के कुशल और प्रभावी संचालन के लिए जिम्मेदार होंगे।

जानें स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्या कहा गया

 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि नोडल अधिकारी उनके जिम्मे सौंपे गए कोविड-19 अस्पताल के समग्र प्रभारी होंगे और अस्पताल के कामकाज पर सामान्य निगरानी रखेंगे, निर्देश पारित करेंगे और नियंत्रण रखेंगे, और कोविड-19 की आपात स्थिति के दौरान अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक / प्रबंध निदेशक कोविड प्रबंधन से संबंधित सभी निर्णयों की सहमति संबंधित नोडल अधिकारी से प्राप्त करेंगे. यही नहीं, अधिकारी उन्हें सौंपे गए अस्पताल में बैठेंगे और मूल कार्यालय से संबंधित कर्मचारियों को कार्यालय से कोविड-19 आपात स्थिति के दौरान उनकी सहायता करने के लिए कह सकते हैं. उनके नाम और फोन नंबर अस्पताल के प्रमुख स्थानों पर प्रदर्शित किए जाएंगे।

 

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने भवानीपुर सहित 4 सीटों पर उपचुनाव कि की घोषणा

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles