दिल्ली: दिवाली त्योहार की छाई खुमारी, दिलावर के पेठे से मुंह मीठा करेंगे लोग

0

बिजनौर: जनपद में इन दिनों दिवाली त्योहार की खुमारी छाई हुई है। बाजार सजे हुए हैं। मिठाइयों के इस त्योहार पर मिठाई की जबरदस्त खपत होती है। लेकिन खास बात यह है कि इस बार दिवाली पर मिठाइयों के साथ-साथ पेठे की भी ज्यादा खपत होने की संभावना है।

शहर में पेठा बनाने वालों ने भी बाजार की रौनक देख अपनी तैयारी कर ली है। इसी क्रम में बिजनौर के दिलावर भाई की पेठा बनाने की फैक्ट्री में भी तैयारी जोर-शोर से चल रही है। बताया जाता है कि इनके बनाए पेठे शहरवासियों की पसंद है।

लजीज और शानदार पेठे बनाने वाले जिला बिजनौर के दिलावर भाई पेठा बनाने का कारोबार करते हैं। त्योहारों का सीजन है और इस मौसम में इनका कहना है, “हमारे पेठों की मांग इतनी बढ़ जाती है कि माल काम पड़ जाता है। हमें ज्यादा लेबर लगानी पड़ती है। दिवाली का त्योहार आने वाला है और मिठाइयों के बजाय लोग हमारे पेठे ज्यादा खरीदना पसंद करते हैं।”

कारीगर नाजिम अहमद और मो. दिलशाद कहते हैं कि त्योहारों पर अब लोग मिलावट के चलते मिठाई के स्थान पर पेठे का इस्तेमाल करना अधिक पंसद कर रहे हैं। इनका कहना है कि पेठा स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी अच्छा है और यह पेट के लिए लाभकारी है।

दिलावर भाई ने कहा, “इस बार बिजनौर के लोगों ने दिवाली में पेठा खाने की ठानी है। इस बार वे मेरे बनाए पेठे से अपना मुंह मीठा करेंगे।”

loading...
शेयर करें