दिल्ली HC नाराज, केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार, कहा- नही संभल रहे हालात तो बताए…

नई दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट (HC) ने मंगलवार को देश की राजधानी में ऑक्सीजन संकट को लेकर काफी सख्त रुख अपनाया और केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई है। ऑक्सीजन के लिए मची त्राहि-त्राहि पर हाईकोर्ट (HC) ने कहा कि लोग मर रहे हैं और आप मुनाफा कमाने में लगे हैं। अगर आपसे दिल्ली की हालात संभाली नही जा रही तो हमें बताइए, केंद्र को स्थिति संभालने के लिए जिम्मेदारी दे।

हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को राजधानी में ऑक्सीजन और कोरोना से जुड़ी दवाइयों की कालाबाजारी करने वालों पर सख्त एक्शन करने का आदेश दिया है। इसके अलावा केजरीवाल सरकार से कल सुबह 10 बजे तक ऑक्सीजन स्टॉक पर हलफनामा देने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने कहा कि यह समय बहुत गंभीर है इस समय लोगो की मदद करने की बहुत जरूरत है।

ये भी पढ़ें: कोरोना के कारण IPL छोड़कर जाना चाहते हैं David Warner सहित ये बड़े खिलाड़ी

कालाबाजारी पर जताई नाराजगी

ऑक्सीजन और दवाओं की कालाबाज़ारी पर नाराजगी जताते हुए कोर्ट ने दिल्ली सरकार के पूरे सिस्टम को फेल बताया। हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार से अधिकारियों की जवाबदेही भी तय करने का आदेश दिया है। जज ने कहा कि आप कुर्सी पर बैठकर सरकार चला रहे हैं और आपसे दिल्ली कि समस्याओं को सुलझा नहीं पा रहे हैं। ऐसा लग रहा है आप लॉलीपॉप का डिस्ट्रीब्यूशन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहा बाज़ार, Sensex 558 अंको के साथ 48,944 पर थमा

तरुण सेठ से कोर्ट ने कहा

हाईकोर्ट ने कहा कि कल तक यूनिट का टेकओवर हो जाना चाहिए। इस पर दिल्ली सरकार ने कोर्ट को बताया कि आज ही हो जाएगा। हाई कोर्ट ने तरुण सेठ नाम के सप्लायर से कहा कि आप अपने अस्पतालों को ऑक्सिजन सप्लाई करिए वरना हम आपको हिरासत में ले रहे हैं। एक भी मरीज मरा तो हम आपको लटका देंगे। लोग ऑक्सिजन न मिलने की वजह से मर रहे हैं और आप लाभ कमा रहे है। हाईकोर्ट ने कहा कि आप की यूनिट हम टेक ओवर कर रहे हैं। दिल्ली सरकार का अधिकारी बैठेगा।

 

Related Articles

Back to top button