पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से दिल्ली HC ने किया इनकार

आचार संहिता और लोकसभा चुनाव के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ बायोपिक को लेकर कई विपक्षी पार्टियों ने घमासान मचाया हुआ था इसके बाद दिल्ली HC में इसको बैन करने की याचीका भी दर्ज की गयी थी ऐसे में आज दिल्ली हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. इस फिल्म के खिलाफ कोर्ट में दर्ज याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने तक पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म की रिलीज पर स्टे देने से इनकार कर दिया है.

आज तक की खबर के अनुसार, चीफ जस्टिस राजेन्द्र मेनन और जस्टिस अनूप जयराम भम्भानी की बेंच ने केस की सुनवाई करते हुए इस याचिका को खारिज कर दिया. इस फिल्म के खिलाफ याचिका फाइल करते हुए कहा गया कि लोकसभा चुनाव से पहले इसे रिलीज होने देने का मतलब है कि आचार संहिता का उल्लंघन करना. इसलिए फिल्म पर चुनाव के नतीजे आने तक स्टे लगाया जाए.

आपको बता दें कि इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय पीएम मोदी की मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने भी चुनाव आयोग से शिकायत किया था. इसके बाद चुनाव आयोग ने फिल्म के मेकर्स को अपना जवाब देने को कहा था.

https://youtu.be/X6sjQG6lp8s

इसके अलावा फिल्म को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में भी याचिका दर्ज की गई थी. आपको बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन ओमंग कुमार कर रहे हैं और इसकी रिलीज डेट 5 अप्रैल, 2019 तय की गई है.

Related Articles