दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ी, फेफड़ों में बढ़ा इन्फेक्शन, अब दी जाएगी प्लाज्मा थेरेपी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबियत में सुधार नहीं हो रहा है. आज हालत बिगड़ने के बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. डॉक्टरों ने उनका इलाज प्लाज्मा थेरेपी से करने का फैसला लिया है. सत्येंद्र जैन को दिल्ली के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है. कुछ दिन पहले ही सत्येंद्र जैन का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक आप नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के फेफड़ों में संक्रमण बढ़ने के बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने के चलते उन्हें साकेत के मैक्स अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है, जहां उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी जाएगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की सेहत की जानकारी देते हुए बताया कि आज सीटी स्कैन रिपोर्ट से पता चला है कि उनके फेफड़ों में निमोनिया के पैच बढ़ गए हैं. उन्हें सुबह से ज्यादा थकान और चक्कर महसूस हो रहा है. उनका इलाज डॉक्टरों की सलाह से चल रहा है.

मंगलवार को तेज बुखार और अचानक ऑक्सीजन के स्तर में गिरावट आने के कारण सत्येंद्र जैन को राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल  में एडमिट कराया गया था. उल्लेखनीय है कि 55 वर्षीय आप नेता से पहले दिल्ली के मुख्यमत्री अरविंद केजरीवाल की तबियत खराब हो गई थी. हालांकि उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव था. मुख्यमंत्री को बुखार और गले में दर्द की शिकायत थी.

Related Articles