Delhi Lockdown: केजरीवाल सरकार ने फिर बढ़ाया लॉकडाउन, 31 मई तक Unlock, जानें पूरी रिपोर्ट

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में संक्रमण दर 2.5% के भी नीचे चली गई है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1,600 केस आए हैं

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने बताया कि दिल्ली सरकार ने ​लॉकडाउन (Lockdown) एक हफ्ते और बढ़ाने का निर्णय लिया है। अरविंद केजरीवाल बोले कि अगर मामलों के घटने का सिलसिला अगले एक हफ्ते इसी तरह जारी रहा तो 31 मई से हम अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

दिल्ली में संक्रमण दर

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने Press Conference में बताया कि आज कोरोना की ये वेव कमजोर होती नजर आ रही है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में संक्रमण दर 2.5% के भी नीचे चली गई है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1,600 केस आए हैं। कोरोना के खिलाफ दिल्लीवासियों की कोशिशों से स्थिति बेहतर हो रही है, हमें इसी तरह अनुशासित रहना है।

दिल्ली के लोगों के अनुशासन, मेहनत और संघर्ष की वजह से आज कोरोना की सबसे खतरनाक लहर कमजोर होती नजर आ रही है, लेकिन अभी हमने युद्द जीता नहीं है, हमें इसी तरह अनुशासित रहना है ताकि जल्द ही हम Unlock की प्रक्रिया में जा सकें।

तीसरी लहर

अरविंद केजरीवाल बोले कि पिछले 1 महीने समेत पूरे कोरोना काल में हमारे डॉक्टर्स और नर्सिज शानदार काम कर रहे हैं, लोगों की सेवा करते-करते कुछ तो शहीद भी हो गए। मैं उन सभी की शहादत को सलाम करता हूं। इस समय हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता दिल्ली के सभी लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगाना है ताकि संभावित तीसरी लहर से लोगों को बचा सकें, दिल्ली के लोगों के लिए हम किसी भी कीमत पर वैक्सीन खरीदने के लिए तैयार हैं।

दिल्ली में युवाओं का टीकाकरण बंद हो गया है। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि केंद्र सरकार ने युवाओं के लिए जितने वैक्सीन भेजे थे वो सब खत्म हो गए हैं। मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि तुरंत दिल्ली के युवाओं के लिए वैक्सीन दी जाए।

यह भी पढ़ेउत्तराखंड में Black Fungus महामारी घोषित, 7 लोगों की मौत, जानें क्या हैं लक्षण

Related Articles

Back to top button