दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन का उद्घाटन आज, नोएडा से गुरुग्राम जाना होगा और आसान

0

नई दिल्ली। सोमवार यानि आज जनकपुरी पश्चिम और कालकाजी मंदिर के बीच की 24.82 किमी. लंबी मेट्रो की मैंजेंटा लाइन का उद्घाटन होना है। जिसके बाद हवाई अड्डे का घरेलू टर्मिनल मेट्रो भी नेटवर्क पर आ जाएगा। बताया जा रहा है कि इस सेक्शन के शुरु होने के साथ ही जनकपुरी पश्चिम से बॉटनिकल गार्डन तक के बीच कॉरिडोर पर भी परिचालन शुरु हो जाएगा। इस लाइन के शुरू हो जाने से नोएडा और गुड़गांव के बीच की यात्रा की अवधि में कम से कम 30 मिनट की कमी आएगी।

25 दिसंबर 2017 में मेजेंटा लाइन के पहले सेक्शन – बॉटोनिकल गार्डन से कालकाजी मंदिर का उद्घाटन पीएम मोदी ने किया था। साथ ही दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) नेटवर्क की लंबाई कुल 277 किमी. हो जाएगी।

इस खंड का उद्घाटन करने के लिए आज मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शाम 4:30 बजे दिल्ली मेट्रो रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। उद्घाटन के बाद बताया जा रहा है कि वह लोग हौज रेलवे स्टेशन तक मेट्रो से यात्रा भी करेंगे। जानकारी के मुताबिक इस लाईन के शुरु हो जाने से नोएडा और गुरुग्राम के बीच कम से कम 30 की अवधि कम हो जाएगी।

डीएमआरसी अधिकारियों के मुताबिक मजेंटा लाइन शुरू होने से हुडा सिटी सेंटर (यलो लाइन गुड़गांव की तरफ) से बॉटनिकल गार्डन (नोएडा में ब्लू लाइन पर) पहुंचने में तकरीबन 50 मिनट का वक्त लगेगा। अभी तक राजीव चौक से इंटरचेंज करने के बाद गुड़गांव से नोएडा पहुंचने में करीब डेढ़ घंटे लगते हैं।

loading...
शेयर करें