Delhi: नाबालिग लड़की मृत मिली, परिजनों ने लगाया रेप का आरोप

परिजनों के मुताबिक नाबालिग बच्ची श्मशान घाट के वाटर कूलर से ठंडा पानी लेने गई थी, लेकिन काफी देर तक नहीं लौटी। तभी पुजारी ने उन्हें सूचित किया

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के कैंट इलाके की रहने वाली 9 साल की बच्ची के साथ रविवार को कथित तौर पर रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई। मामला तब सामने आया जब नाबालिग बच्ची के मृत पाए जाने के बाद उसके माता-पिता की सहमति के बिना ओल्ड नंगल श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया। शव का अंतिम संस्कार करने के लिए परिवार पर दबाव बनाने वाले श्मशान घाट में काम करने वाले एक पुजारी पर हत्या का आरोप लगाया गया है।

वाटर कूलर से ठंडा पानी भरने गई थी बच्ची 

परिजनों के मुताबिक नाबालिग बच्ची श्मशान घाट के वाटर कूलर से ठंडा पानी लेने गई थी, लेकिन काफी देर तक नहीं लौटी। तभी पुजारी ने उन्हें सूचित किया कि वाटर कूलर से ठंडा पानी लेने की कोशिश में लड़की की कथित तौर पर करंट लगने से मौत हो गई। उसने लड़की के माता-पिता को थाने में मामला दर्ज करने से परहेज करने के लिए भी कहा, यह कहते हुए कि अगर लड़की के शरीर को अस्पताल ले जाया जाएगा, तो उसके अंग चोरी हो जाएंगे। लड़की के माता-पिता और रिश्तेदारों ने यह भी आरोप लगाया है कि उनकी बेटी के शरीर पर जलने के निशान थे, जो बिजली के झटके के मामलों में देखे गए थे।

छानबीन करने में जुटी पुलिस 

दक्षिण पश्चिम दिल्ली (South West Delhi) के डीसीपी इंजीत प्रताप सिंह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को एक नाबालिग लड़की के बलात्कार और मौत के बारे में सूचना मिली और उसका अंतिम संस्कार रात करीब 10:30 बजे किया गया, और वृद्ध नंगल के लगभग 200 ग्रामीण वृद्ध के श्मशान में एकत्र हुए हैं। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि उसकी मां के बयान के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और श्मशान के पुजारी को हिरासत में ले लिया गया है, एफएसएल और अपराध टीम ने मौके से नमूने एकत्र किए हैं।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल ने महिला हॉकी टीम को दी जीत की बधाई, अलका का तंज- दिल्ली में बच्ची से रेप के बाद हत्या

Related Articles