Delhi-NCR: दिल्ली में 24 घंटे में 359 नए मामले, 20 की मौत, फरीदाबाद में रोकी महाराष्ट्र से आई बस

नई दिल्ली: कोरोना वायरस तो खत्म होने का नाम ही नही ले रहा है दिल्ली-एनसीआर में कोरोना का संक्रमण थमा नहीं है। अकेले दिल्ली में ही संक्रमितों की संख्या आठ हजार के करीब पहुंच चुकी है। वहीं अब सरकारें चाह रही हैं कि लॉकडाउन से हुए नुकसान की भरपाई के लिए आर्थिक गतिविधियों पर जोर दिया जाए और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिशें तेज की जाएं। दूसरी ओर केंद्र सरकार द्वारा जो 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई गई हैं उनके जरिए भी दूसरे राज्यों में फंसे लोग अपने घर पहुंच रहे हैं और बहुत खुश हैं। आज ही पटना और अहमदाबाद से दो ट्रेनें यात्रियों को लेकर दिल्ली पहुंचीं।दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि 12 मई रात 12 बजे तक 24 घंटे में 359 नए मामले सामने आए हैं, इसी के साथ दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 7998 हो गई है। 24 घंटे में कुल 346 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं और डेथ समरी के अनुसार इसी दौरान कुल 20 मौतें हुई हैं।महाराष्ट्र से फरीदाबाद पहुंची बस, जमातियों के होने के शक में रोकी महाराष्ट्र से 12 लोगों को लेकर आ रही बस को फरीदाबाद के झाड़सेतली गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों ने पकड़ लिया। बस में मेवात के मुस्लिम समुदाय के 12 लोग सवार थे और गांववालों ने जमाती होने का शक जताते हुए इन लोगों की शिकायत पुलिस से की है।

गरुग्राम से मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ के लिए चली विशेष श्रमिक ट्रेनगुरुग्राम से मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ के लिए विशेष श्रमिक ट्रेन में सवार होकर जाने के लिए पहुंचे कृषि श्रमिकों को स्टेशन के बाहर सिविल डिफेंस वॉलंटियर फ्री टिकट तथा भोजन के पैकेट वितरित किए गए। तस्वीरों में देखें कि कैसे प्रशासन ने मजदूरों को गुरुग्राम रेलवे स्टेशन तक पहुंचाया।पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल से आज एक स्पेशल यात्री ट्रेन लोगों को लेकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची। लोग अपने वापस आकर काफी खुश हैं। वहीं एक स्पेशल ट्रेन आज गुजरात के अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से भी दिल्ली पहुंची। अहमदाबाद से दिल्ली पहुंची एक यात्री ने बताया कि यात्रा अच्छी थी और मैं खुश हूं। मैं अपनी बेटी और दामाद से मिलने गई थी लेकिन दो महीने वहीं फंसी रह गई।

आज भी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर लगी लंबी लाइन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर बुधवार सुबह भी लोगों की लंबी कतारें दिखीं। इस दौरान लोगों ने सामाजिक दूरी का पालन किया। रेलवे ने 12वमई से 15 जोड़ी विशेष एसी ट्रेनों की सेवाएं फिर से शुरू की हैं।गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में खुला पहला सैंपल कलेक्शन सेंटर गाजियाबाद में एक निजी अस्पताल(यशोदा अस्पताल) में सैंपल इकट्ठा करने के लिए पहला कोविड-19 सेंटर खोला गया है। इस अस्पताल में कोविड टेस्ट का चार्ज 4500 रुपए रखा गया है।

 

Related Articles