दिल्ली: हाई स्कूल में नहीं मिले ‘अच्छे नंबर’, तो 3 विद्यार्थियों ने की खुदखुशी

0

नई दिल्ली:  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा संचालित 10वीं कक्षा की परीक्षा में अच्छा अंक नहीं ला पाने से परेशान राजधानी के तीन विद्यार्थियों ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने कहा कि मृतकों में से एक की पहचान रोहित कुमार मीणा (17) के रूप में की गई है। वह द्वारका के एम.आर. विवेकानंद मॉडल स्कूल का छात्र था।

दिल्लीककरोला निवासी मीणा ने परीक्षा में 59 फीसदी अंक हासिल करने के बाद अपने कमरे में आत्महत्या कर ली। उसे एक स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस के अनुसार, इस घटना के बारे में अपरान्ह करीब 3.45 बजे एक कॉल आई थी। मामले में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, लेकिन पुलिस को संदेह है कि वह परीक्षा परिणाम को लेकर परेशान था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दूसरे मामले में दक्षिणी दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में रहने वाली छात्रा प्रज्ञा पांडेय (15) का शव अपने घर में पंखे से लटका हुआ मिला। प्रज्ञा रयान स्कूल की छात्रा थी और उसने 70 फीसदी अंक हासिल किए थे। वह साइंस पढ़ना चाहती थी, लेकिन ‘कम फीसदी’ की वजह से ऐसा नहीं कर सकती थी।

उन्होंने कहा कि उसके पिता प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में प्रवर्तन अधिकारी हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि छात्रा खुशबू (17) ने डाबरी इलाके में जान दे दी। वह दो विषयों में अनुत्तीर्ण हो गई थी।

उसने परीक्षा परिणाम की घोषणा के बाद अपनी कलाई काट दी और अपने घर में पंखे से लटककर फांसी लगा ली।

loading...
शेयर करें