दिल्ली में अलकायदा के दो आतंकवादी गिरफ्तार

0

kosovo-police-alqaedaसंभल। दिल्ली पुलिस ने आतंकी संगठन अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक़ ये आतंकी क्रिसमस और नए साल पर दिल्ली में बड़े धमाके के फिराक में थे। यह दोनों युवक उत्तर प्रदेश के संभल जिले के रहने वाले हैं। दोनों ही करीब दो साल से अपने घर से गायब हुए थे। इसके बाद ये भारतीय सीमा पार करके पाकिस्तान और अफगानिस्तान तक पहुंचे और वहां पर स्थित
आतंकी ट्रेनिंग सेंटर्स पर ट्रेंड हुए। दिल्ली पुलिस को ख़ुफ़िया एजेंसियों से जानकारी मिली थी कि दिल्ली में अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकी मौजूद हैं जिसके बाद जाल बिछाकर इनकी गिरफ्तारी की गई।

कर रहे थे युवाओं को आकर्षित

स्पेशल सेल के मुताबिक, ये दोनों अलकायदा की इंडिया ब्रांच के लिए भर्ती का काम कर रहे थे और दोनों अलकायदा की इंडिया ब्रांच के लिए स्लीपर सेल का काम कर रहे थे। साथ ही सोशल साइट्स से युवाओं को अलकायदा की इंडिया ब्रांच के लिए आकर्षित कर रहे थे।

अलकायदा मुखिया ने की थी घोषणा

अलकायदा के मुखिया अल-जवाहिरी ने सितंबर 2014 में घोषणा की थी कि AQIS ( अलकायदा इंडिया सब्कोंटिनैंट ) बनाया जाए, जिसके लिए ये दोनों संदिग्ध काम कर रहे थे। स्पेशल सेल के मुताबिक, अलकायदा की इंडिया ब्रांच के पहले संदिग्ध आतंकी आसिफ को गिरफ्तार किया गया।

loading...
शेयर करें