दिल्ली पुलिस ने LGP सांसद प्रिंस राज के खिलाफ रेप मामले में दर्ज किया मुक़दमा

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद प्रिंस राज के खिलाफ कनॉट प्लेस थाने में दुष्कर्म के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। दिल्ली की एक अदालत के निर्देश पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। शिकायतकर्ता ने चार महीने पहले बिहार के समस्तीपुर से LGP सांसद के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। प्राथमिकी में LGP नेता चिराग पासवान का भी नाम है, जिन्होंने कथित तौर पर अपने चचेरे भाई प्रिंस के खिलाफ कार्रवाई में देरी करने की साजिश रची थी।

महिला ने लगाया बलात्कार का आरोप

एक महिला ने नई दिल्ली में कनॉट प्लेस पुलिस में कथित बलात्कार के मामले में प्रिंस राज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। प्रिंस राज चिराग के दिवंगत चाचा रामचंद्र पासवान के पुत्र हैं। महिला ने आरोप लगाया था कि नशीला पेय पीने के बाद जब वह बेहोश हो गई तो प्रिंस ने उसका यौन उत्पीड़न किया। हालांकि मामले की पुलिस जांच शुरू कर दी गई थी, लेकिन तब कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई थी।

सांसद से की थी 1 करोड़ रुपये की मांग

इससे पहले, राज ने 10 फरवरी, 2021 की एक प्राथमिकी में आरोप लगाया था कि महिला ने उसे फंसाया और 1 करोड़ रुपये की मांग की। LGP सांसद ने कहा, “सार्वजनिक रूप से बदनाम होने के डर से मैंने उन्हें कुल 2 लाख रुपये दिए। हालांकि, वे मुझे ब्लैकमेल करते रही ताकि अधिक पैसा वसूल किया जा सके।” इसके बाद, जिस महिला ने मामले में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया था, उसे बाद में दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी थी।

पीड़िता द्वारा अदालत में याचिका दायर करने के बाद 9 सितंबर को अदालत ने प्रिंस राज और उनके चचेरे भाई चिराग पासवान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश पारित किया था। इसी सिलसिले में पुलिस ने फिलहाल प्राथमिकी दर्ज की है।

पीड़िता ने अपनी शिकायत में उल्लेख किया था कि वह करीब एक साल पहले पार्टी कार्यालय में प्रिंस पासवान से मिली थी। उसके बाद वे एक-दूसरे को देखने लगे और ऐसी ही एक मुलाकात के दौरान उनकी ड्रिंक में नशीलापन आ गया। महिला ने बताया कि तभी वह बेहोश हो गई और उसके साथ दुष्कर्म किया गया। उसने यह भी आरोप लगाया कि सांसद उसे अश्लील वीडियो लीक करने की बार-बार धमकी देकर उसके साथ संबंध बना रहा था।

यह भी पढ़ें: नए विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने अलीगढ़ पहुंचे PM Modi

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles