दिल्ली पुलिस ने 12 आरोपियों की तस्वीर की जारी, लाठी डंडो में दिखे लोग

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस यानि 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए बवाल में एक दर्जन आरोपियों की तस्वीर पुलिस ने जारी कर दी है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर (Delhi Police Commissioner) ने कुछ दिन पहले कहा था कि इस बवाल की कुछ फोटो वीडियो सामने आए जिसके आधार पर छानबीन हो रही है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की तरफ से कहा गया है कि तस्वीर में दिख रहे लोग हिंसा में शामिल हैं, इनके बारे में जानकारी पुलिस के साथ साझा कर लोग जांच में उनकी मदद कर सकते हैं।

26 जनवरी को हुए बवाल में शामिल आरोपियों की दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच तलाश कर रही है। दिल्ली पुलिस वीडियो और तस्वीरों के माध्यम से इनकी पहचान कर रही है। तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि ये लोग लाठी डंडे लेकर उत्पात मचाने पहुंचे थे। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने लगभग 100 लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस भी जारी किया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को लाल किला में तांडव करने वाले इन 12 लोगों की तलाश कर रही है। इनके हाथ में लाठी-डंडे थे। पुलिस ने संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें : रूस: विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी को मास्को कोर्ट ने सुनाई साढ़े तीन जेल की सजा

किसान नेताओं से भी करेंगी पूछताछ

दिल्ली पुलिस ने बताया कि ट्रैक्टर रैली में हुए उपद्रव मामले में पुलिस किसान नेताओं से भी जल्द पूछताछ करेगी। 20 किसान नेताओं सहित कुल 60 लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। इनमें दीप सिंधु का नाम भी शामिल है, जो लाल किले पर झंडा फहराने के दौरान मौजूद था। पुलिस ने बताया की ये लोग देश से बाहर न जा सके इसके चलते यह लुक आउट नोटिस जारी किया है। जल्दी ही इन लोगों से पूछताछ भी की जाएगी।

ये भी पढ़ें : सीएम योगी का ऐलान, बजट को ध्यान में रखकर केंद्र को भेजें प्रस्ताव

Related Articles

Back to top button