दिल्ली दंगा: फैजान खान को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने जमानत रद्द करने की याचिका ठुकराई

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली दंगा मामले के एक आरोपी फैजान खान की जमानत रद्द करने संबंधी याचिका को खारिज कर दिया है। फैजान जामिया में दंगा भड़काने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद फैजान को हाई कोर्ट ने जमानत पर रिहा कर दिया था। जिसकी जमानत रद्द करने को लेकर दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट ने याचिका दाखिल की थी। जिसको खारिज कर दिया गया है।

फैजान के खिलाफ जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी के छात्रों को व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के लिए सिम उपलब्ध करवाने को लेकर गैरकानूनी गतिविधि निरोधक कानून (UAPA) के तहत गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली उच्च न्यायालय ने गत माह फैजान को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिल्ली पुलिस को दिया था। दिल्ली पुलिस ने फैजान को जमानत पर रिहा किए जाने के उच्च न्यायालय के फैसले को शीर्ष अदालत में चुनौती दी थी।

न्यायमूर्ति अशोक भूषण, न्यायमूर्ति आर सुभाष रेड्डी और न्यायमूर्ति एम आर शाह की खंडपीठ ने आज सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस की याचिका खारिज कर दी। गौरतलब है कि उच्च न्यायालय ने गत 24 अक्टूबर को फैजान को इस आधार पर जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था कि पुलिस के पास आरोपी के खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं था।

यह भी पढ़ें: राजीव गांधी के हत्यारे ने ली राहत की सांस, पेरारिवलन की पैरोल अवधि एक सप्ताह और बढ़ी

Related Articles