#DDvsMI : रिषभ के दम पर दिल्ली ने बनाए 174 रन, मुंबई को दी कड़ी चुनौती

नई दिल्ली| ऋषभ पंत (64) की अर्धशतकी पारी के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के अपने आखिरी मैच में रविवार को मुंबई इंडियंस को 175 रनों का लक्ष्य दिया है। फिरोजशाह कोटला मैदान पर जारी इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए।

दिल्ली का पहला विकेट सलामी बल्लेबाजों के बीच गलत संपर्क का नतीजा रहा। मैक्सवेल द्वारा मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर शॉट मारने के बाद पृथ्वी एक रन के लिए भागने की कोशिश में थे, लेकिन मैक्सवेल ने उन्हें रुकने का इशारा किया। अपनी धीमी गति से विकेट की ओर लौट रहे पृथ्वी के पहुंचने से पहले ही हार्दिक की गेंद विकेट तक पहुंच गई और पृथ्वी रन आउट हो गए।

पृथ्वी ने कुल 12 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद मैक्सवेल (22) भी 38 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड कर दिल्ली का दूसरा विकेट गिराया।

दिल्ला ने पावरप्ले में ही अपने दो विकेट गंवा दिए। कप्तान श्रेयस अय्यर (6) और पंत टीम की पारी को आगे बढ़ाने उतरे। दिल्ली ने पावरप्ले में 46 रन बनाए।

श्रेयस और पंत ने तीसरे विकेट के लिए 37 रन जोड़कर टीम को 75 के स्कोर तक पहुंचाया लेकिन इसी स्कोर पर मयंक मारकंडे की गेंद पर कप्तान श्रेयस लंबा शॉट मारने की कोशिश में बाउंड्री के पास क्रुणाल पांड्या के हाथों लपके गए।

इस बीच, पंत ने 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अपने आईपीएल के इस सीजन का चौथा अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही वह इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को पछाड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

श्रेयस के आउट होने के बाद पंत ने विजय साथ मिलकर 64 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए दिल्ली को 139 के स्कोर पर पहुंचाया। क्रुणाल ने इसी स्कोर पर पंत को बाउंड्री के पास खड़े किरोन पोलार्ड के हाथों कैच आउट कराकर मुंबई को बड़ी सफलता दिलाई।

अपनी पारी में पंत ने 44 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और चार छक्के लगाए। वह इस सीजन में 682 रन बनाकर सबसे आगे हैं। विलियमसन ने 661 रन बनाए हैं।

पंत के पवेलियन लौटने के बाद विजय ने अभिषेक शर्मा (नाबाद 15) के साथ मिलकर बिना कोई ओर विकेट गंवाए टीम को निर्धारित ओवर की समाप्ति तक 35 रन जोड़कर 174 के स्कोर तक पहुंचाया।

इस पारी में मुंबई के लिए क्रुणाल, मारकंडे और जसप्रीत ने एक-एक विकेट लिया। दिल्ली के युवा बल्लेबाज पृथ्वी रन आउट हुए।

Related Articles