IPL
IPL

कोरोना से बेहाल Delhi, अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से मांगी मदद

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, हमारा केंद्र सरकार से निवेदन है कि इतनी गंभीर परिस्थिति में कम से कम 7,000 बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जाएं

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Corona virus) के लगभग साढ़े पच्चीस हजार केस आए हैं।​ चिंता की बात है कि पिछले 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर करीब 30% हो गया है। मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के बेड बहुत तेजी से खत्म हो रहे हैं, ICU बेड की काफी कमी हो गई है। पूरी दिल्ली में 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। ऑक्सीजन की भी काफी कमी है। हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं और हमें केंद्र सरकार से मदद मिल रही है। केजरीवाल ने कहा कि कल मेरी डॉ.हर्षवर्धन से बात हुई, मैंने उन्हें बताया कि हमें बेड और ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा जरूरत है। आज अमित शाह से बात हुई, मैंने उन्हें भी बताया कि बेड की बहुत जरूरत है। दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बेड हैं, उसमें 1800 बेड कोरोना के लिए आरक्षित हैं।

ऑक्सीजन की सप्लाई

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, हमारा केंद्र सरकार से निवेदन है कि इतनी गंभीर परिस्थिति में कम से कम 7,000 बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जाएं और हमें तुरंत ऑक्सीजन की सप्लाई की जाए। दिल्ली सरकार अगले 2-3 दिन में 6,000 से ज़्यादा ऑक्सीजन बेड तैयार कर लेगी।

दिल्ली में कोविड मामले

दिल्ली (Delhi) में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 24,375 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण से 15,414 लोग डिस्चार्ज हुए और 167 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई है।

कोरोना वायरस के कुल मामले 8,27,998
कोरोना संक्रमण से कुल डिस्चार्ज मरीज 7,46,239
कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 69,799
कोरोना से कुल मृत्यु 11,960

यह भी पढ़ेइतिहस ने आज के दिन एक महान Scientist को खोया था, बचपन में 4 साल तक एक शब्द नहीं बोल पाए अचानक बोले पूरा वाक्य

Related Articles

Back to top button