Tirth Yatra Yojana के तहत मुफ्त में रामलला के दर्शन करेगी दिल्ली

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फेंस कर घोषणा कि की दिल्ली कैबिनेट ने बुधवार को बुजुर्गों के लिए मुफ्त Tirth Yatra Yojana में अयोध्या को शामिल करने को मंजूरी दे दी है।

Tirth Yatra Yojana के तहत मिलती है कई सुविधाएं

सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल पर पूजा अर्चना की थी। केजरीवाल की यह घोषणा अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले आई है, जिसमें उनकी आम आदमी पार्टी की चुनाव लड़ने की योजना है।

पार्टी प्रमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली सरकार वरिष्ठ नागरिकों की जगन्नाथ पुरी, रामेश्वरम, शिरडी, मथुरा, हरिद्वार, तिरुपति सहित अन्य स्थानों की तीर्थयात्रा का पूरा खर्च वहन करती है। इस योजना के तहत 35,000 से अधिक वरिष्ठ नागरिकों ने तीर्थयात्रा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के कारण यह योजना पिछले डेढ़ साल से रुकी हुई थी, लेकिन अब इसे फिर से शुरू करने के आदेश जारी किए गए हैं और अगले एक महीने में तीर्थों के लिए ट्रेनें शुरू होने की उम्मीद है।

दिल्ली सरकार ने 2018 में यह तीर्थ यात्रा योजना शुरू की थी जिसमें वह दिल्ली के वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुफ्त यात्रा पैकेज प्रदान करती है। यह योजना सभी वरिष्ठ नागरिकों के लिए आवास, भोजन और बीमा प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें : Syed Mushtaq Ali Trophy के चार खिलाड़ी कोविड संक्रमित

Related Articles