IPL
IPL

Delhi के ये रास्ते आज रहेंगे बंद, हर तरफ पुलिस फोर्स तैनात

किसान आंदोलन को बढ़ता देख दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के कई रास्तों को बंद कर दिया है। इन रास्तों में दिल्ली को गाजियाबाद से जोड़ने वाली NH-24 गाजीपुर बॉर्डर आने-जाने का मार्ग बंद कर दिया गया है।

नई दिल्ली: सरकार और किसानों के बीच का मामला शांत होने के बजाए और भी ज्यादा बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। पूरी रात दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर किसान और पुलिस के बीच ड्रामा चला।  करीब रात के 1 बजे पुलिस वापस लौट गई। इसके बाद किसानों ने अपना आंदोलन और भी तेज कर दिया है। किसानों अब दिल्ली की तरफ रुख कर रहे हैं। हालांकि भिवाणी, मेरठ, बागपत, से रात को ही किसान दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे।

किसान आंदोलन को बढ़ता देख दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के कई रास्तों को बंद कर दिया है। इन रास्तों में दिल्ली को गाजियाबाद से जोड़ने वाली NH-24 गाजीपुर बॉर्डर आने-जाने का मार्ग बंद कर दिया गया है। फिलहाल बॉर्डर पर जमा हो रही ट्रैफिक को DND और आनंद विहार की तरफ डायवर्ट किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: बाबा साहेब अंबेडकर (Ambedkar) की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, दलित परिवार पर हमला

वहीं कनॉट प्लेस, रणजीत सिंह फ्लाईओवर, बाराखंबा और इनर-आउटर दोनों ही सर्कल बंद रहेंगे।  इसके अलावा बताया जा रहा है कि बीटिंग रिट्रीट के चलते शुक्रवार को यलो लाइन के दो मेट्रो स्टेशन को दोपहर 2 बजे से कुछ समय के लिए बंद किया जाएगा।  इसमें केन्द्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन दोपहर 2 बजे से शाम 6:30 बजे तक बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: बजट सत्र से पहले बोले PM मोदी, कहा- आजादी के दिवानों का सपना पूरा करने का वक्त

इसके अलावा सिंघु, औचंडी, मंगेश, सबोली, पियू मनियारी बॉर्डर बंद है।  लामपुर, सफियाबाद, सिंघु स्कूल और पल्ला टोल टैक्स बॉर्डर खुल गईं।  साथ ही DSIDC नरेला के पास NH44 से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया।

सुनहरी मस्जिद से कृषि भवन के गोल चक्कर के बीच रफी मार्ग, कृषि भवन के गोल चक्कर से विजय चौक तक रायसीना रोड, इसके अलावा दाराशिकोह रोड गोल चक्कर, कृष्णा मेनन मार्ग गोल चक्कर और सुनहरी मस्जिद गोल चक्कर से विजय चौक की तरफ जाने के रास्ते भी दोपहर 2 बजे से बंद हो जाएंगे।

इंडिया गेट से विजय चौक के बीच पूरा राजपथ भी दोनों तरफ से ट्रैफिक की आवाजाही के लिए पूरी तरह बंद रहेगा। केवल पैदल चलकर ही लोग राजपथ से विजया चौक की तरफ जा सकेंगे। हालांकि, जनपथ और मान सिंह रोड से राजपथ होते हुए क्रॉस ट्रैफिक जारी रहेगा।

वहीं  दिल्ली पुलिस ने कहा है कि लोग बाहरी रिंग रोड, GTK सड़क और NH 44 से बचें।  वहीं, टिकरी बॉर्डर पर सुबह-सुबह भारी फोर्स की तैनाती की गई है।  मौके पर आला अफसर मौजूद हैं।  बॉर्डर पर किसान भी अच्छी खासी संख्या में मौजूद है।

Related Articles

Back to top button