दिल्ली अनलॉक: DDMA ने दिवाली से पहले जारी की नई गाइडलाइंस, रखें ध्यान

नई दिल्ली: दिल्लीवासियों के लिए दीवाली से पहले खास खबर आ रही है कि आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने राष्ट्रीय राजधानी में लगाए गए COVID-19 प्रतिबंधों में और ढील देने की घोषणा की है। पिछले कुछ हफ्तों में राजधानी में कोरोनावायरस के मामलों में गिरावट देखने के बाद यह निर्णय लिया गया।

यह घोषणा शुक्रवार को सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स के मालिकों सहित कई लोगों के लिए एक राहत के रूप में हुई। नए आदेश के अनुसार, थिएटर और मल्टीप्लेक्स अब पूरी क्षमता से काम कर सकेंगे, और शादियों और अंतिम संस्कारों में 100-200 लोग शामिल हो सकेंगे। इस आदेश में, डीडीएमए ने विभिन्न प्रतिबंधों और छूटों को सूचीबद्ध किया है जो जल्द ही 31 अक्टूबर से लागू होंगे।

आदेश के अनुसार, सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स मालिकों को परिसर में आधिकारिक दिशानिर्देशों और कोविद-उपयुक्त व्यवहार (सीएबी) के साथ सख्त मानक संचालन प्रोटोकॉल (एसओपी) का पालन करना होगा। त्योहारों – धनतेरस और दिवाली से पहले 1 नवंबर से शहर में साप्ताहिक बाजारों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है।

भले ही दिल्ली में COVID-19 मामलों में गिरावट देखी जा रही है, लेकिन चिंता का मुख्य कारण डेंगू है। दिल्ली में पिछले सप्ताह डेंगू के 280 से अधिक मामले दर्ज किए गए। इस महीने में ही 665 मामले दर्ज किए गए।

Related Articles