Delhi Unlocked: सोमवार से दिल्ली में 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी मेट्रो और बसें

अनलॉक-8 के तहत जारी डीडीएमए के आदेश में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि अब शादी समारोह में 100 लोग शामिल हो सकेंगे।

नई दिल्ली: दिल्ली अनलॉक (Delhi Unlocked) के तहत सोमवार यानी कल 26 जुलाई से राजधानी में सिनेमा/थिएटर और मल्टीप्लेक्स 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) द्वारा जारी आदेश के अनुसार, इन सभी जगहों पर कोरोना प्रोटोकॉल का शक्ति से पालन कराया जाएगा।

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी द्वारा जारी आदेश के अनुसार, सोमवार से दिल्ली मेट्रो 100 फ़ीसदी सीटिंग क्षमता पर चलेगी। अभी तक सीटिंग कैपेसिटी की 50 फ़ीसदी क्षमता पर ही मेट्रो को चलाने की अनुमति दी गई थी। मेट्रो के साथ ही डीटीसी और क्लस्टर की बसें भी सोमवार से 100 फ़ीसदी सीटिंग कैपेसिटी पर चलेंगी। अभी तक इसकी क्षमता भी 50 फ़ीसदी थी।

Delhi में स्पा भी खुलेंगे

जारी आदेश के मुताबित स्पा मालिकों को बड़ी राहत दी गई है। सोमवार से दिल्ली में स्पा भी खुल सकेंगे, लेकिन उन्हें कई शर्तों का पालन करना होगा। इसके साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने की जिम्मेदारी भी स्पा संचालकों की होगी।

अनलॉक-8 के तहत जारी डीडीएमए के आदेश में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि अब शादी समारोह में 100 लोग शामिल हो सकेंगे। पहले इसकी संख्या 50 निर्धारित की गई थी। इसके साथ ही अंतिम संस्कार में भी अब 20 की जगह 100 लोग शामिल हो सकेंगे। ऑडिटोरियम और असेंबली भी 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे। इन जगहों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाने की जिम्मेदारी संचालक की होगी।

डीडीएमए द्वारा जारी आदेश में सभी डीसीपी और जिलाधिकारियों को भी यह निर्देश दिए गए हैं कि अगर इन जगहों पर कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन होता है, तो इन पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी और जरूरत पड़ने पर, इन्हें बंद भी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: UP Assembly Election 2022: सपा से गंठबंधन नहीं करेगी AIMIM

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles