IPL
IPL

Delhi Violence: मायावती का बयान, ‘केंद्र कानून को वापस लेकर खत्म करे आंदोलन’

लखनऊ: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi ) में ट्रैक्टर रैली ( Tractor Rally ) के दौरान हुई हिंसा को लेकर बसपा ( BSP ) सुप्रीमो मायावती ( Mayawati ) ने निंदा की है। मायावती ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और केन्द्र सरकार ( Central Government ) से इसे गंभीरता से लेने की मांग की है।

मायावती ने की हिंसा की निंदा

कृषि बिल ( Agricultural Bill ) के विरोध में 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस ( Republic Day ) के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर बसपा अध्यक्ष मायावती ने निंदा की है। मायावती ने इस हिंसा को लेकर केंद्र सरकार से गहनता से जांच करने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की हुई ट्रैक्टर रैली के दौरान जो कुछ भी हुआ, वह कतई भी नहीं होना चाहिए था। यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण और केन्द्र की सरकार को भी इसे अति-गंभीरता से ज़रूर लेना चाहिए।”

कृषि बिल वापस ले सरकार

इसके अलावा मायावती ने सरकार से कृषि बिल वापस लेने की भी मांग की है। मायावती ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, “BSP की केन्द्र सरकार से पुनः यह अपील है कि वह तीनों कृषि कानूनों को अविलम्ब वापिस लेकर किसानों के लम्बे अरसे से चल रहे आन्दोलन को खत्म करे ताकि आगे फिर से ऐसी कोई अनहोनी घटना कहीं भी न हो सके।”

यह भी पढ़ें: लाल किला हिंसा में 300 से ज़्यादा पुलिस कर्मी घायल, एक्शन में गृहमंत्रालय

Related Articles

Back to top button