Delhi violence: भड़काऊ पोस्ट करने वाले 300 से ज्यादा अकाउंट को Twitter ने किया ससपेंड

नई दिल्ली : रिपब्लिक डे (Republic Day) के दिन दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर परेड (Tractor parade) के दौरान प्रदर्शनकरियों ने जबर्दरस्त हंगामा और हिंसा (Delhi violence) किया। प्रदर्शनकरियों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अपनी जान झोक दी लेकिन किसानों के साथ उग्र भीड़ को सम्हालने में नाकाम रहीं। गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन प्रदर्शनकारियों ने समूचे राजधानी में तांडव मचाया और देश की ऐतिहासिक राष्ट्रीय धरोहर लाल किले (Red Fort) पर कब्ज़ा कर लिया था।

ऐतिहासिक दिन के मौके पर दिल्ली में हुए इस हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय (home Ministry) ने भी अधिकारीयों को सख्त कदम उठाने के निर्देश दे दिए है। वहीं राजधानी में हिंसा (Delhi violence) भड़काने को लेकर ट्विटर (Twitter) ने भड़काऊ पोस्ट करने वाले 300 से ज्यादा अकाउंट ससपेंड कर दिया है। दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस भी सोशल मीडिया (social media) पर भड़काऊ पोस्ट करने को लेकर अब एक्शन में आ चुकी है।

इसे भी पढ़े: चीन- पाक से एक साथ मुकाबले के लिए राफेल की तीसरी खेफ पहुंची भारत

दिल्ली में हुए हिंसा को लेकर ट्विटर (Twitter) के एक प्रवक्ता ने कहा कि ट्विटर पर हिंसा, भड़काऊ और अराजकता फ़ैलाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया गया है। ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि समीक्षा करने के बाद कि माहौल ख़राब करने वाले 300 से ज्यादा ट्विटर अकाउंट को ससपेंड कर दिया गया है।

ट्विटर ने बताया कि ये अकॉउंटस नियमों के उल्लंघन कर रहे थे, हमने बारीकी से निगरानी  करने के बाद इन अकाउंट को ससपेंड किया है और इन अकॉउंटस पर लेबल भी लगाए गए है। बता दें कि नए कृषि कानूनों (New agricultural laws) के खिलाफ पिछले करीब 60 दिनों से दिल्ली के अलग- अलग बॉर्डर पर किसान धरना दें रहे थे, गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसान नेता दिल्ली में ट्रेक्टर परेड की मांग कर रहे थे, जिसकी अनुमति उन्हें मिली थी, लेकिन इस ट्रेक्टर परेड में बहुत सारे उपद्रवी और अराजक तत्व शामिल होकर इस परेड को हिंसा (Delhi violence) का रूप दे दिए।

Related Articles