3 साल में दिल्ली होगी वायु, जल और ध्वनि प्रदूषण से मुक्त: नितिन गडकरी

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि सरकार अगले 3 वर्षों में राष्ट्रीय राजधानी को वायु, जल और ध्वनि प्रदूषण से मुक्त करेगी, यह देखते हुए कि प्रदूषण देश के लिए सबसे बड़ी चिंता है।

उद्योग निकाय PHDCCI के वार्षिक सत्र को संबोधित करते हुए, सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि उनके मंत्रालय ने सड़क बुनियादी ढांचे के विकास पर 60,000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं – एक ऐसा प्रयास जिसने दिल्ली में वायु प्रदूषण को कम करने में भी मदद की है।

उन्होंने कहा, “वायु प्रदूषण, जल प्रदूषण और ध्वनि प्रदूषण देश के लिए प्रमुख चिंताएं हैं। हम दिल्ली को अगले तीन वर्षों में वायु, जल और ध्वनि प्रदूषण से मुक्त कर देंगे।”

नितिन गडकरी ने कहा कि सड़क मंत्रालय सभी कंटेनर डिपो और 1,700 गोदामों को दिल्ली से बाहर स्थानांतरित करने के प्रस्ताव पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा, “अगले 15 दिनों में हम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) के साथ उस प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे।”

गडकरी ने यह भी कहा कि सड़क मंत्रालय 1 लाख करोड़ रुपये का लॉजिस्टिक पार्क भी बना रहा है। मंत्री ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन के उद्देश्य से केवल इलेक्ट्रिक बसें चलाने के लिए केजरीवाल को अपना सुझाव दिया है।

यह भी पढ़ें: क्या सिद्धू के वापस आने पर अर्चना छोड़ेगी Kapil Sharma Show ?

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles