दिल्ली वालों के लिए राहत भरी खबर, इस दिन से शुरू होगी Unlock की प्रक्रिया

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के घटते मामलों के बीच एक और राहत भरी खबर है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सोमवार से दिल्ली में Unlock की प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 24 घंटे में 1100 के करीब केस आये है. अब वक्त Unlock करने का है. उन्होंने कहा कि आज LG अनिल बैजल की अध्यक्षता में DDMA की मीटिंग हुई. इसमें फैसला लिया गया कि धीरे-धीरे लॉकडाउन Unlock की प्रक्रिया शुरू होगी. एक साथ खोलने पर ऐसा ना हो कि नुकसान हो जाये,एक्सपर्ट की भी राय है की धीरे धीरे खोलना की बेहतर है. बैठक में तय किया गया अगले हफ्ते से कंस्ट्रक्शन गतिविधियों और फैक्टरियों को खोला जाएगा.

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि ‘कहीं ऐसा ना हो कि लोग कोरोना से तो बच जाएं लेकिन भुखमरी से मर जाएं. इसके लिए संतुलन बनाने की जरूरत है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में फैसला हुआ कि धीरे-धीरे दिल्ली में लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया चालू होगी.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत मेहनत और मुश्किल से कोरोना काबू में आया है लेकिन पूरी लड़ाई नहीं जीती गई है. ऐसा ना हो कि पिछले 1 महीने में जो फायदा हुआ वह बेकार चला जाए इसलिए सब का यह मानना है कि धीरे-धीरे खोला जाए. केजरीवाल ने कहा कि समाज में उन लोगों का ध्यान रखना है जो दिहाड़ी पर काम करते हैं. ऐसे मजदूर हमको कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्रियों में काम करने वाले दिखते हैं.

31 मई से शुरू होगी अनलॉक प्रक्रिया

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि दिहाड़ी मजदूर और इमारत निर्माण का काम करने वाले लोगों के लिए गतिविधियों को सोमवार 31 मई से Unlock किया जाएगा. हर हफ्ते हम जनता के सुझावों के आधार पर और जानकारों के विचारों के आधार पर धीरे-धीरे खोलने की प्रक्रिया जारी रखेंगे. अगर मामले फिर से बढ़ने लगे तो हमको इस प्रक्रिया को रोकना होगा. सभी को एहतियात बरतने की ज़रूरत है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन मजबूरी में लगाया जाता है हम नहीं लगाना चाहते हैं. इसके साथ ही उन्होंने जनता से अपील भी की कि जब तक जरूरत ना हो तब तक घर से बाहर ना निकलें.

ये भी पढ़ें : बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के CEO बने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के नए चांसलर

Related Articles