दिल्ली के शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को शाह से मिलने की नहीं मिली अनुमति

0

नयी दिल्ली:दिल्ली चुनाव से पहले से चल रहे शाहीन बाग में नागरिकता कानून को लेकर प्रदर्शन अभी तक रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी गृहमंत्री अमित शाह से मिलने के लिए पैदल मार्च करते हुए शाह के आवास तक पहुच गए। लेकिन शाह से मिलने की अनुमति नहीं मिली। जिससे पुलिस ने उन्हें वापस लौटा दिया। इस पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वो ऐसा कोई काम नहीं करेंगे जो कानून के खिलाफ हो।

 

रविवार दोपहर को ही प्रदर्शनकारियों ने निर्धारित योजना के तहत धरनास्थल से मार्च शुरू कर गृह मंत्री के आवास की ओर बढ़ना शुरू किया था। उस समय भी उऩ्हें दिल्ली पुलिस से अनुमति नहीं मिली थी। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को लिखित में कहा था कि 4,000 से 5,000 प्रदर्शनकारी शाह के आवास की ओर मार्च करेंगे।

बता दें कि प्रदर्शनकारी मुख्यत: महिलाएं पिछले दो महीने से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ धरना दे रहे हैं। एक महिला का कहना है कि प्रदर्शनकारी आज गृह मंत्री के आवास की ओर मार्च करेंगे। हम उनसे सीएए-एनआरसी-एनपीआर को वापस लेने की अपील करेंगे। साथ ही उन्होंने यह चेतावनी भी दी कि जब तक मांग पूरी नहीं होगी, तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

loading...
शेयर करें