महाराष्ट्र में डेल्टा वेरिएंट का कहर, मरीजों की संख्या बढ़ी

मंत्री नितिन राउत ने बताया कि महाराष्ट्र में डेल्टा वेरिएंट के मरीज़ बड़ी संख्या में आए है

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मंत्री नितिन राउत ने बताया कि महाराष्ट्र में डेल्टा वेरिएंट (Delta Variants) के मरीज बड़ी संख्या में आए है। केंद्र सरकार को जिस तरह से महाराष्ट्र की मदद करनी चाहिए थी, उस तरह से उन्होंने मदद नहीं की। उन्होंने महाराष्ट्र को हमेशा इस नजर से देखा कि ये अपना राज्य ही नहीं है।

डेल्टा प्लस वैरिएंट के लक्षण

कोविड डेल्टा प्लस वैरिएंट में सबसे आम लक्षण पहले मानक COVID-19 से जुड़े सबसे आम लक्षणों से बदल सकते हैं। ये वैरिएंट होने पर शरीर में सिरदर्द, गले में खराश और नाक बहना सबसे आम लक्षण हैं”। इस वैरिएंट पर नंबर एक लक्षण सिरदर्द है। इसके बाद गले में खराश, नाक बहना और बुखार है। कोविड डेल्टा प्लस वैरिएंट (SARS-CoV-2) डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित लोगों का इलाज COVID-19 से संक्रमित अन्य लोगों के अनुसार होता है।

मुंबई नए कोविड केस

मुंबई (Mumbai) में आज COVID-19 के 540 नए मामले सामने आए  है। संक्रमण से 628 लोग डिस्चार्ज हुए और 13 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

कोरोना के सक्रिय मामले 7,714
संक्रमण के कुल मामले 7,26,824
कुल रिकवरी 7,01,195
कोरोना से कुल मौतें 15,586

90 जिले में 80% मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव, लव अग्रवाल, ने बताया कि हमारे देश में 90 जिले ऐसे हैं जहां देश में कोरोना वायरस के 80% मामले आ रहे हैं। देश में कोरोना वायरस के 53% मामले दो राज्यों महाराष्ट्र और केरल में आ रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि अभी भी देश में 66 जिले ऐसे हैं, जहां 8 जुलाई को पॉजिटिविटी रेट 10% से ज्यादा था।

यह भी पढ़ेछोटी सी झलक में Farhan Akhtar के तूफ़ानी बॉक्सिंग पंच दिखने के बाद अब इंतजार हुआ कठिन

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles