डीलक्स इंडिया ने ‘अवेंजर्स-इंफिनिटी वार’ में दिया थ्री-डायमेंशनल विजुअल इफेक्ट्स

नई दिल्ली: दुनिया भर में धूम मचाने वाली फिल्म ‘अवेंजर्स-इंफिनिटी वॉर’ में 3डी इफेक्ट दिया है। इस फिल्म को शानदार थ्री-डायमेंशनल विजुअल इफेक्ट्स, कहानी और ज्वलंत चरित्रों के लिए दुनिया भर में सराहा गया है। फिल्म के इन त्रि-आयामी (3डी) दृश्यों को डीलक्स इंडिया के पुणे स्टूडियो में 700 कलाकारों ने प्रस्तुतीकरण टीम, सम्पादकीय टीम और अन्य सहायकों के साथ अंजाम दिया। इस प्रक्रिया को स्टीरियो कन्वर्जन अथवा 2डी से 3डी रूपांतरण भी कहा जाता है।

डीलक्स इंडिया के क्रिएटिव सुपरवाइजर तन्मय गुप्ता ने कहा, “हमारी अग्रणी 3डी टीम ने करीब पांच महीने में इस प्रोजेक्ट पर 110 मिनट का काम पूरा किया। इस यादगार प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने के लिए हमने बरबैंक और टोरंटो स्थित टीमों के साथ लगातार संपर्क बनाये रखा और रिकॉर्ड समय में इसे पूरा किया।”

गुप्ता ने कहा, “स्टीरियो रूपांतरण के रोटोस्कोपी, डेप्थ और पेंट, तीन मुख्य भाग होते हैं, जिनसे हम फिल्म के चरित्रों के वास्तविक स्वरूपों में बिना कोई बदलाव किए सफलतापूर्वक, सम्पूर्ण त्रि-आयामी प्रभाव विकसित कर सकते हैं।”

गुप्ता के अनुसार पूरी टीम ने मार्वल की वरिष्ठ 3-डी टीम के प्रमुख इवान जेकब्स और जॉन गोल्डस्मिथ के साथ बरबैंक-स्थित स्टीरियोग्राफर एमा वेब के साथ बहुत करीबी से काम किया।

डीलक्स इंडिया के प्रबंध निदेशक प्रफुल्ल गाड़े ने कहा, “डीलक्स इंडिया के पास इस तरह की परियोजनाओं को पूरा करने के लिए सर्वोत्तम तकनीक और सर्वश्रेष्ठ हॉलीवुड फिल्मों का अनुभव, दोनों मौजूद है। हम फीचर स्टीरियोग्राफी, विजुअल इफेक्ट्स और एनीमेशन जैसे करियर मार्ग प्रदान करते है।”

Related Articles

Back to top button