IPL
IPL

किसान आंदोलन के दौरान दूरसंचार टावरों में तोड़फोड़, सीओएआई ( COAI ) ने की निंदा

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन ( Farmer protest ) में विशेषकर पंजाब ( Punjab ) में दूरसंचार टावऱों में बड़ी संख्या में तोड़फोड़ हुई।

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन ( Farmer protest ) में विशेषकर पंजाब ( Punjab ) में दूरसंचार टावऱों में बड़ी संख्या में तोड़फोड़ की सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन आफ इंडिया ( COAI ) ने मंगलवार को कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इससे राज्य में संपर्क सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं।

किसान आंदोलन ( Farmer protest ) के दौरान पंजाब ( Punjab ) में विशेष रूप से मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani )  की रिलायंस जियो ( Reliance Jio ) के टावरों में तोड़फोड़ की गई है। सीओएआई ( COAI ) के महानिदेशक एस पी कोचर ने बयान जारी कर दूरसंचार सेवाओं को लाखों लोगों के जीवनयापन की ‘जीवन रेखा’ बताते हुए कहा कि दूरसंचार टावरों में तोड़फोड़ से सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं और लोगों को इसकी वजह से खासी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

सीओएआई ( COAI ) ने बयान में कहा, ” हम किसी भी मुद्दे पर लोगों के अधिकार का पूरा सम्मान करते हैं किंतु आंदोलन ( Protest ) की आड़ में दूरसंचार नेटवर्क के बुनियादी ढांचे में तोड़फोड़ और विरोध के रूप में दूरसंचार सेवाओं को बाधित करने की कड़ी निंदा करते हैं।” सीओआईए ( COAI ) के सदस्यों में मुख्यरूप से रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : NZ vs PAK: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन पर आईसीसी (ICC) ने लगाया जुर्माना

कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अपील के बाद भी राज्यों में नुकसान

पंजाब ( Punjab ) के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ( Chief Minister Captain Amarendra Singh ) की अपील और चेतावनी के बावजूद राज्य में आंदोलन की आड़ में तथाकथित किसानों के मोबाइल टावरों की बिजली काटने और उनको नुकसान पहुंचाने के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और डेढ़ हजार से अधिक टावरों को निशाना बनाकर उनमें तोड़फोड़ की जा चुकी है। यही नहीं कुछ जगहों पर मोबाइल टावरों से जनरेटर लूटपाट के मामले भी सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें : केंद्र सरकार ( central government ) ने लिया है किसानों से गलत पंगा: मोहम्मद

कैप्टन सिंह ने पुलिस को दिए निर्देश

कैप्टन सिंह ( Amarendra Singh ) ने अपील के बावजूद टावरों में तोड़फोड़ को देखते हुए सोमवार को पुलिस को कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों आंदोलन के दौरान मोबाइल टावरों के साथ तोडफ़ोड़ और राज्य में दूरसंचार सेवाओं को बाधित करने के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

 

Related Articles

Back to top button