आप विधायकों द्वारा सदन में धरना प्रदर्शन , विधेयक की प्रतियों की मांग करते हुए धरना जारी

 

हरपाल सिंह चीमा

चंडीगढ़:आम आदमी पार्टी विधायकों ने सोमवार रात अंदर बिताई पंजाब विधानसभा की प्रतियों की मांग कृषि विधेयक
जिसे राज्य की कांग्रेस सरकार अब मंगलवार को पेश करने की उम्मीद कर रही है।सोमवार को विपक्ष ने विशेष विधानसभा सत्र के पहले दिन केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों का मुकाबला करने के लिए एक विधेयक को रद्द नहीं करने के लिए पंजाब सरकार की खिंचाई की, जिसमें आप विधायकों द्वारा सदन में धरना भी देखा गया।

कानूनी मुद्दे पर संवैधानिक विशेषज्ञों से परामर्श

पहले, वित्त और अभिनय संसदीय मामलों के मंत्री मनप्रीत सिंह बादल
राज्य सरकार ने नए खेत कानूनों का मुकाबला करने के लिए कानून के मुद्दे पर संवैधानिक विशेषज्ञों से परामर्श कर रही है और दो दिवसीय सत्र के दौरान विभिन्न बिलों की प्रतियों को शाम तक विपक्षी दलों को दिया जाएगा।
सोमवार दोपहर के लिए सत्र के स्थगित होने के बाद भी, आप विधायकों ने केंद्र द्वारा बनाए गए कानून का मुकाबला करने के लिए विधेयक की प्रतियों की मांग करते हुए अपना धरना जारी रखा।

विधेयकों की पंजाब सरकार होंगी प्राप्त

देर रात, विपक्ष के नेता और आप नेता हरपाल चीमा ने कहा, “हम रात भर यहां बैठेंगे और विरोध जारी रखेंगे क्योंकि सत्र के दौरान हमें अभी तक इसकी और अन्य विधेयकों की प्रतियाँ प्राप्त होनी हैं।

“आप कृषि कानूनों के खिलाफ कानून का समर्थन करेगा, लेकिन सरकार को हमें इसकी प्रतियां देनी चाहिए। हमें अन्य बिलों की प्रतियां भी नहीं मिली हैं। हमारे विधायक महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा और बहस कैसे कर सकते हैं? ”सिंहरपाल ह चीमा ने कहा।

ये भी पढ़े: फरवरी 2021 तक देश की आधी आबादी हो सकती है कोरोना संक्रमित, सरकारी पैनल का दावा

ये भी पढ़ें: IPL 2020: राजस्थान ने चेन्नई को दी करारी शिकस्त, स्मिथ और बटलर ने खेली बेहतरीन पारी

Related Articles