शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों का BJP कार्यालय के सामने प्रदर्शन जारी 

लखनऊ: शिक्षक भर्ती के सभी 1.37 लाख पदों को भरे जाने की मांग को लेकर शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने एक बार फिर से BJP कार्यालय के सामने प्रदर्शन जारी रखा, दो गुटों में आए अभ्यर्थीयोँ ने अपनी मांग को लेकर बैनर तले प्रदर्शन किया, प्रदर्शन में महिला अभ्यर्थी भी शामिल थी। ख़ास बात यह है की बैनर पर जो स्लोगन लिखा था उसने भाजपा के छक्के छुड़ा दिए है, बैनर पर लिखा था, बेटी बचाओ-बेटी पढाओं, और फिर बेटी को टंकी पर चढ़ाओं, साथ ही ये भी लिखा कि ‘योगी जी के रामराज्य में योग्य शिक्षक अभ्यर्थी लाचार’ पहले आप ये वीडियों देखें। प्रदर्शन के दौरान योगी की पुलिस ने अभ्यर्थियों को जबरन गाड़ियों में भर कर ईको गार्डेन में पटक दिया।

बता दें कि शिक्षक भर्ती में 22 हजार पद जोड़े जाने व शिक्षक भर्ती के सभी 1.37 लाख पदों को भरे जाने की मांग को लेकर दो माह से अधिक समय से अभ्यर्थी आंदोलन कर रहे हैं। इसमें से तमाम अभ्यर्थी तो 11अगस्त से निशातगंज स्थित बेसिक शिक्षा निदेशालय के पीछे पानी की टंकी के ऊपर बैठकर प्रदर्शन किया था। अभ्यर्थियों का कहना है कि 68500 पदों पर हुई शिक्षक भर्ती में करीब 22 हजार पद खाली बचे हैं, इनको 69 हजार शिक्षक भर्ती में जोड़कर भर्ती की जाए।

यह भी पढ़ें: Parliament Winter Session: शीतकालीन सत्र का पांचवा दिन शुरू, विपक्ष का हंगामा जारी

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles