दिल्ली से लखनऊ तक मंत्री अजय मिश्र की बर्खास्तगी की गूंज, आज कांग्रेस-सपा का विधानसभा में प्रदर्शन

विधानसभा में मंत्री अजय मिश्र की बर्खास्तगी की गूंज दिखाई दी

आज से यूपी विधानसभा का 3 दिवसीय शीतकालीन सत्र शुरू गया है. पहले दिन विपक्ष ने सदन के अंदर और बाहर महंगाई, लखीमपुर हिंसा और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर सरकार की घेराबंदी की. कांग्रेस विधायकों ने लखीमपुर किसान कांड में आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने हजरतगंज गांधी प्रतिमा से विधानसभा तक पैदल मार्च किया. सपा विधायकों ने गन्ना किसानों की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. सपा विधायक यहां गन्ना लेकर पहुंच गए थे.

कांग्रेस का पैदल मार्च

पैदल मार्च में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस की नेता विधान मंडल आराधना मिश्रा मोना, कांग्रेस के नेता विधान परिषद दीपक सिंह सहित अन्य कांग्रेसियों ने गृह राज्यमंत्री ‘अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त करो’ के नारे लगाए.

करीब पौने दो लाख करोड़ का लेखानुदान

शीतकालीन सत्र में 16 दिसंबर को चालू वित्तीय वर्ष का दूसरा अनुपूरक बजट 2022-23 के लिए लेखानुदान पेश किया जाएगा. जुलाई तक के लिए होने वाला ये लेखानुदान लगभग पौने दो लाख करोड़ रुपए का हो सकता है. सरकार चालू वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए दूसरा अनुपूरक बजट भी लाएगी.

 

यह भी पढ़ें- ‘विल यू मैरी मी’ कहने वाला शिक्षक अरशद पहुंचा हवालात, पढ़िए पूरी खबर

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles