टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को उपमुख्यमंत्री ने दी बधाई

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने टोक्यो ओलंपिक प्रतिस्पर्धा में पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को देश व प्रदेश व की ओर से बधाई दी है और उनका अभिनंदन किया है। ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक स्पर्धा (जैवलिन थ्रो) में शानदार प्रदर्शन करते हुए देश को स्वर्ण पदक दिलाया।

इस उपलब्धि के लिए उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि देशवासियों को नीरज चोपड़ा पर गर्व है। उन्होंने कहा है कि सरकार की ‘खेलो इंडिया’ की नीति के अन्तर्गत खेलों को देश में प्रोत्साहित किया गया है, जिसके सार्थक व सकारात्मक परिणाम ओलंपिक में देखने को मिले हैं। उन्होंने नीरज चोपड़ा सहित ओलंपिक में पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि इससे देश के करोड़ों युवाओं को ऊर्जा एवं प्रोत्साहन मिलेगा।

टोक्यो ओलंपिक आज रविवार को 16 दिनों के बाद समापन हो गया, इसकी शुरुआत 23 जुलाई 2021 को हुई थी। इस ओलंपिक में दुनिया के 205 देशों के हजारों खिलाड़ियों ने भाग लिया और पदक जितने के लिए प्रदर्शन किया। भारत ने इस बार इतिहास रच दिया है और टोक्यो ओलंपिक में 7 मेडल के साथ ऐतिहासिक प्रदर्शन किया। भारत ने एक गोल्ड, 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल जीत कर दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बनाई है। अब 2024 में फ्रांस की राजधानी पेरिस में अगले ओलंपिक का आयोजन किया जाएगा।

Related Articles