डिप्टी सीएम और सांसद संजय सिंह ने हनुमानगढ़ी में हनुमान चालीसा का पाठ किया

अयोध्या : ‘राम राज’ आज भी स्वच्छ शासन-प्रशासन की सर्वोच्च प्रेरणा है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन से पूर्व यह बात कही। वह आम आदमी पार्टी द्वारा मंगलवार को होने वाली तिरंगा यात्रा में शामिल होने के लिए प्रदेश प्रभारी राज्यसभा सांसद संजय सिंह के साथ सोमवार को अयोध्या पहुंचे। दोनों नेताओं ने राम एवं हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन किया। रसिक पीठ, जानकी घाट और बड़ा स्थान जाकर साधु-संतों का आशीर्वाद भी लिया।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम ने जनता की खुशहाली की सत्ता का ऐसा मानक स्थापित किया कि ‘राम राज’ आज भी स्वच्छ शासन-प्रशासन की सर्वोच्च प्रेरणा माना जाता है। भगवान श्रीराम की कृपा और संतों के आशीर्वाद से ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी ईमानदारी और विकास की राजनीति की नई परिभाषा बनती जा रही है।

मंगलवार को आम आदमी पार्टी द्वारा अयोध्या में निकाली जा रही तिरंगा यात्रा ईमानदारी और विकास की राजनीति को नया आयाम देने का काम करेगी। श्री रामचंद्र जी का लेकर हम आशीर्वाद, उठाएंगे तिरंगा, सिखाएंगे असली राष्ट्रवाद। मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह ने हनुमानगढ़ी में हनुमान चालीसा का सस्वर पाठ किया।

सिसोदिया का फूल मालाओं से किया स्वागत

नगर आगमन पर जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने मनीष सिसोदिया का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। नगर आगमन के बाद पार्टी के प्रदेश प्रभारी सांसद संजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह एवं अन्य साथियों के साथ सबसे पहले हनुमानगढ़ी पहुंचे। हनुमान जी के दर्शन के साथ सभी ने यहां मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में हनुमान चालीसा का सस्वर पाठ किया। इसके पश्चात मंदिर परिसर में ही महंत श्री प्रेमदास जी से आशीर्वाद लिया और रामलला के दर्शन के लिए निकले।

हनुमानगढ़ी में किया पूजन

हनुमानगढ़ी में पूजन के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा कि हनुमानजी के चरणों में यूपी में “आप” सरकार बनाने का अवसर देने की अर्ज़ी लगाई, ताकि यहां भी प्रभु राम की कृपा से शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, रोजगार आज मुद्दों पर दिल्ली की तरह काम हो सके।

साधु संतों का लिया आशीर्वाद

रामलला के दर्शन के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा कि प्रभु चरणों में यही विनती की है कि हमारे विचारों को सदैव पवित्र बनाए रखने की कृपा बनी रहे। मनीष सिसोदिया ने रसिक पीठ, जानकी घाट और बड़ा स्थान जाकर साधु-संतों का भी आशीर्वाद लिया।

 

Related Articles