IPL
IPL

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया 44 परियोजनाओं का लोकार्पण

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने दुर्वासा आश्रम में फूलपुर (Phulpur) विधानसभा के चौमुखी विकास के लिए 44 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

इस अवसर पर डिप्टी सीएम मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि इन परियोजनाओं के माध्यम से क्षेत्र के विकास को और अधिक गति मिलेगी एवं क्षेत्रवासियों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने बताया कि इनकी लागत 3894 लाख रुपये है और लंबाई 101 किलो मीटर है। जिन परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया उनमें 2942 लाख की 33 परियोजनाएं हैं तथा 952 लाख की 11 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया।

उन्होंने कहा कि जब तक सड़कें अच्छी नहीं होंगी तब तक विकास अधूरा रहेगा। सरकार प्राथमिकता से सड़कों को गड्ढा मुक्त करने एवं टॉपर छात्रों के घरों और स्कलों तक डा० डॉ एपीजे अब्दुल कलाम (Dr.A P J Abdul Kalam) गौरव पथ योजना के तहत सड़को का भी निर्माण करा रही है।

इसे भी पढ़े: मंडलायुक्त ने झांसी मंडल (Jhansi Division) में उद्योग-धंधों में प्रगति लाने का दिया निर्देश

उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) ने कहा कि कुंभ हजारों साल से होता आ रहा है, लेकिन जो दिव्यता-भव्यता इस बार प्रयागराज (Prayagraj) में दिखी थी, वो अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि अयोध्या (Ayodhya) में दीप तो हजारों वर्षों से जलते आए हैं, लेकिन अब जो दीपावली मनाई जाती है, वो दुनियाभर में चर्चा का विषय बनती है, देश एवं प्रदेश का गौरव बढ़ता है।

उपमुख्यमंत्री ने माघ मेला क्षेत्र के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया

केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कुंभ नगरी संगम में होने वाले माघ मेला क्षेत्र के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिकारियों व कर्मियों को निर्माणाधीन परियोजनाओं को निर्धारित समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। साथ ही मेला क्षेत्र ,जहां पर दल-दल जमीन है, उसको जल्द से जल्द ठीक कराकर उस जमीन को इस्तेमाल करने योग्य बनाए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए ।

Related Articles

Back to top button