रायबरेली में डिप्टी सीएम ने एक अरब से अधिक की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में एक अरब से अधिक की 98 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को रायबरेली पहुंचे और वहां उन्होंने कहा कि जितना 60 वर्षों में विकास नहीं हुआ, उतना चार वर्षों में हमारी प्रदेश सरकार ने किया है। केंद्र और प्रदेश सरकार के सहयोग से कई योजनाएं यूपी में संचालित हैं. जब तक यहां की सड़कें अच्छी नहीं होंगी, तब तक विकास अधूरा रहेगा। केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में एक अरब से अधिक की 98 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

केशव प्रसाद मौर्य ने विधानसभा बछरावा के ब्लाक शिवगढ़ की ग्राम ओसाह प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में लोक निर्माण विभाग की 2381.28 लाख की लागत सें 49 परियोजनाओ का लोकार्पण और 8068.61 लाख की लागत से 49 परियोजनाओं का शिलान्यास बटन दबाकर किया। कुल लगभग एक अरब चार करोड़ 50 लाख की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया।

ये भी पढ़ें : बीजेपी छोड़ NCP में शामिल हुए एकनाथ खडसे को ED ने भेजा नोटिस

जिले में विभिन्न सम्पर्क मांर्ग, नव निर्माण कार्य, सीसी रोड कार्य, थानों में हास्टल,बैरक,विवचेना कक्ष का निर्माण, आरसीसी लघु सेतु का निर्माण आदि परियोजनाओं के कार्यो का शिलान्यास व जिले के विभिन्न सम्पर्क मार्गो कार्यो का लोकार्पण शामिल है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस के अवसर पर देश के नौ करोड किसानों को 18 हजार करोड़ हस्तातंरित करने का काम भी किया गया है।

Related Articles