डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव देंगे इस्तीफा, क्या खत्म हो जाएगा बिहार का महागठबंधन?

0

पटना। बिहार की राजनीति में अभी सबकुछ सही नहीं हुआ है। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को लेकर लालू प्रसाद और सीएम नीतीश कुमार के बीच घमासान जारी है। आरजेडी ने आज अपने विधायक दल की बैठक बुलाई तो जेडीयू ने भी अपने विधायकों की एक दिन बाद यानी गुरुवार को प्रस्तावित बैठक आज ही बुला ली। खबरों की मानें तो जल्दी ही तेजस्वी के इस्तीफे पर बड़ा फैसला हो सकता है।

तेजस्वी यादव

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर कोई फैसला लिया जाएगा

जदयू की ओर से कहा गया था कि राष्ट्रपति चुनाव के बाद ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर कोई फैसला लिया जाएगा। नीतीश कुमार ने आज शाम 5 बजे उन्होंने विधायक दल की बैठक बुलाई है। यह बैठक बिहार विधानसभा के मानसून सत्र से पहले बुलाई जा रही है। उधर दूसरी तरफ लालू प्रसाद यादव भी अपने सभी 80 विधायकों के साथ बैठक करेंगे, इस बैठक में तेजस्वी यादव पर कोई फैसला ले सकते हैं। नीतीश कुमार शाम 4 बजे कैबिनेट बैठक भी करेंगे।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव इन दिनों भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे हैं। सीबीआई ने पिछले महीने लालू परिवार पर छोपेमारी करके कई मामलों में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया था। इनमें तेजस्वी पर करोड़ों की जमीन नाम करने का भी आरोप है। गौरतलब है कि 11 जुलाई को भी नीतीश के सरकारी आवास 1, अण्णे मार्ग पर जेडीयू के विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें इस बात को लेकर मांग उठी थी कि तेजस्वी यादव जिनके ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लग रहे हैं, उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

तेजस्वी यादव

इस मामले में कुछ भी बोलने से बचते नज़र आए नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद इस संबंध में पूछे गए सवालों से बचते हुए नजर आए। नीतीश ने इस बारे में पूछे गए सवालों पर कहा कि इस मामले को छोड़कर कुछ और बात कीजिए। उन्होंने बार बार पूछे जाने पर कहा कि हमारे प्रवक्ता इस संबंध में जवाब देंगे।

loading...
शेयर करें