Jammu and Kashmir में तबाही, बादल फटने से 40 लोग लापता, इतने की मौत

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सुबह बादल फटने से 6 लोगों की मौत हो गई और 5 घायल हो गए है और 30 से 40 लोग लापता हैं

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के किश्तवाड़ जिले में सुबह बादल फटने से 6 लोगों की मौत हो गई और 5 घायल हो गए है। इसके साथ ही 30 से 40 लोग लापता भी हो गए हैं। आर्मी, एनडीआरएफ (NDRF) और पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

किश्तवाड़ के SSP शफकत हुसैन बयान देते हुए बताया कि किश्तवाड़ जिले के दचान इलाके के होनजान गांव में बादल फटने से अचानक आई बाढ़ के बाद 6 शव बरामद किए गए हैं, जबकि 5 को घायल अवस्था में बचा लिया गया है।

सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। 30 से 40 लोग अभी भी लापता हैं। बचाव दल को 25 किलोमीटर मोटर योग्य सड़क और 15 किलोमीटर की ट्रेक को उस स्थान तक पहुंचने के लिए कवर करना है। SSP ने कहा स्थानीय पुलिस, सेना और आपदा राहत बल बचाव अभियान में लगे हुए हैं। इलाके में भारी बारिश हो रही है जिससे बचाव अभियान में बाधा आ रही है।

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर बोला किश्तवार (J&K) में बादल फटने के संबंध में मैंने जम्मू-कश्मीर के LG और DGP से बात की है। SDRF, सेना और स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगा हुआ है, NDRF भी वहां पहुंच रही है। अधिक से अधिक लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है। शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

कुल्लू में तबाही

कुल्लू (Kullu) के उपायुक्त आशुतोष गर्ग  ने जानकारी देते हुए बताया हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में आज सुबह पार्वती नदी की सहायक नदी ब्रह्मगंगा के किनारे से गुजरते समय एक 25 वर्षीय महिला और उसका नाबालिग बेटा बह गया। दोनों का अभी भी पता नहीं चल सका है।

यह भी पढ़ेकर्नाटका में इनकी हुई CM पद पर ताजपोशी, पूर्व CM येदियुरप्पा ने सुझाया था नाम

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles