बंगाल में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर शर्मिंदा हुए धनखड़, डीजीपी से करेंगे मुलाकात

बंगाल में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति को लेकर चिंतित हुए धनखड़

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने राज्य में बढ़ती हुई अराजकता और कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति को लेकर चिंता व्यक्त की है। राज्यपाल ने ममता सरकार पर पुलिस का राजनीतिकरण और दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।

राज्यपाल का ट्वीट

राज्यपाल ने राज्य की मौजूदा स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना करते हुए ट्वीट कर कहा, “राज्य में बढ़ती हुई अराजकता और कानून एवं व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति को लेकर चिंतित हूं। सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा अध्यक्ष के काफिले में तोड़फोड़ की। बंगाल पुलिस ने इसका समर्थन किया।”

राज्यपाल हुए शर्मिंदा

राज्यपाल ने कहा कि राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को मेरी तरफ से सतर्क किए जाने के बावजूद ऐसा हो रहा है। उन्होंने मुख्य सचिव और डीजीपी को संबोधित करते हुए कहा, “ बंगाल का संवैधानिक प्रमुख होने के नाते मैं आपके कृत्यों को लेकर शर्मिंदा हूं।”

डीजीपी से मुलाकात

इससे पहले धनखड़ ने कहा कि आज शाम छह बजे वह मुख्य सचिव और डीजीपी से मुलाकात करेंगे और उन्हें पूरी उम्मीद है कि बातचीत काफी सार्थक होगी। राज्यपाल ने कहा, “ मुख्य सचिव और डीजीपी से होने वाली मुलाकात को लेकर आशावान हूं तथा उम्मीद करता हूं कि संवैधानिक मानकों के साथ तालमेल बैठाकर राज्य में लोकतंत्र और कानून व्यवस्था की स्थिति को मजबूत किया जा सके।”

यह भी पढ़ेराजनाथ सिंह ने ASEAN बैठक में चीन को घेरा, बोले ‘आतंकवाद दुनिया के लिए अभिशाप’

यह भी पढ़ेअनंतनाग में चुनाव के दौरान पत्रकारों के साथ मारपीट, पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई

Related Articles

Back to top button