साउथ एक्टर विजय के बाद फंसे धनुष, जानें क्या है मामला

एक्टर ने साल 2015 में ब्रिटेन से खरीदी रोल्स रॉयस कार के भारत में प्रवेश करने के कर में छूट की मांग के लिए एक याचिका दायर की थी।

नई दिल्ली: साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार कहें जानें वाले धनुष (Dhanush) मुश्किलों में घिरते दिख रहे हैं। धनुष इन दिनों अपनी एक लग्जरी कार की वजह से चर्चा में हैं। एक्टर ने साल 2015 में ब्रिटेन से खरीदी रोल्स रॉयस कार के भारत में प्रवेश करने के कर में छूट की मांग के लिए एक याचिका दायर की थी। धनुष इस याचिका को वापस लेना चाहते थे, लेकिन कोर्ट ने अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

Dhanush के वकील ने कोर्ट को बताया कि 5 अगस्त तक उनके क्लाइंट टैक्स का 50 फीसदी भुगतान कर चुके हैं और 9 अगस्त तक बकाया भुगतान कर देंगे। न्यायमूर्ति एसएम सुब्रमण्यम ने एक आदेश पास कर केस को खारिज कर दिया और एक्टर को रोल्स रॉयस कार के लिए भारत में प्रवेश कर के रूप में 30.30 लाख का भुगतान 48 घंटे के भीतर किए जाने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा कि देश में साबुन खरीदने वाला आम आदमी भी टैक्स देता है। सभी नागरिकों को पूरी जिम्मेदारी के साथ कानून का पालन करना चाहिए।

आपको बता दें कि इससे पहले साउथ के सुपरस्टार विजय भी इस तरह के मामले में फंसे थे। विजय पर भी धनुष की तरह ही कार खरीद देश में प्रवेश कर ना चुकाने का आरोप लगा था। एक्टर ने कोर्ट से अपील की थी इस टैक्स को हटाया जाए। फिलहाल एक्टर के मामले पर अंतरिम रोक लगाई हुई है। कोर्ट ने विजय पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

यह भी पढ़ें: मथुरा-वृन्दावन में हो रहा तेजी से विकास, पार्किंग सहित शुरू कई निर्माण

Related Articles