युवराज की वापसी से खुश हैं कप्तान धोनी

0

yuvraj-dhoni-630नई दिल्ली। टीम इंडिया में 21 महीने बाद वापसी करने वाले युवराज सिंह से कप्‍तान धोनी के गिलेशिकवे अब दूर होते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि चयनकर्ताओं ने जब युवराज की वापसी पर बात की तो कप्तान धोनी ने भी इस पर हामी भरी।

इससे पहले युवराज की वापसी को लेकर चयनकर्ताओं के बीच कई सीरीज में बातें उठीं। विश्व कप 2015 के लिए युवराज के नाम पर चर्चा भी हुई थी लेकि‍न उस वक्‍त कप्तान एमएस धोनी की पसंद कोई और ही था। इसके बाद कई तरह से धोनी और युवी के बीच संबंधों के बिगड़ने की बात सामने आती रही हैं।

खास तौर पर युवराज के पिता योगराज सिंह की तरफ से। युवी ने इस पर सफाई भी दी थी लेकिन संबंधों की खटास को लेकर खबरें आती रहीं। इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे और टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए कप्तान और चयनसमिति ने युवराज पर दांव खेला है।

चयनकर्ताओं ने इस सीरीज में युवराज के साथ-साथ आशीष नेहरा को भी एक और मौका दिया है। चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल ने बैठक के बाद कहा कि टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया। जिनका चयन नहीं हुआ, उन पर भी बात की गई। हमने पूल बढाया है।

युवराज और नेहरा की वापसी के बारे में पाटिल ने कहा कि युवी खास है और कप्तान उसकी वापसी से खुश हैं। हम उसे टीम में जगह की गारंटी नहीं दे सकते लेकिन प्रदर्शन का मौका मिलेगा। नेहरा टी-20 में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। हमें टी-20 विश्व कप में अनुभवी खिलाड़ियों की जरूरत है और ऑस्ट्रेलिया दौरा उनके लिये सुनहरा मौका है।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम 12 से 31 जनवरी तक ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी। भारतीय टीम पहला वनडे पर्थ में 12 जनवरी को खेलेगी। इसके बाद ब्रिसबेन (15 जनवरी),मेलबर्न (17 जनवरी), कैनबरा (20 जनवरी) और सिडनी (23 जनवरी) में मैच होने हैं। टी-20 मैच एडीलेड (26 जनवरी), मेलबर्न (29 जनवरी) और सिडनी (31 जनवरी) में खेले जाएंगे।

loading...
शेयर करें