धोनी का फिर चला गुडलक , विकेट में लगी गेंद फिर भी बोल्ड नहीं हुए

इंडियन टी-20 लीग ने रविवार रात एमएस धोनी के फैंस को एकबार फिर खुश होने का मौका दिया। लंबे समय से खामोश माही का बल्ला राजस्थान के खिलाफ ऐसा चला कि दुनियाभर में शोर मच गया। 35 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी चेन्नई को धोनी ने न सिर्फ संभाला बल्कि बेहतरीन फिनिश कर स्कोर 175/5 पर पहुंचाया। 46 गेंदों में नाबाद 75 रन की पारी में धोनी के बल्ले से 4 चौके और इतने ही छक्के भी निकले। मगर इस पारी के दौरान धोनी किस्मत के भी धनी निकले। धोनी की किस्मत इतनी अच्छी थी कि जोफ्रा आर्चर की 143 किमी/घंटे की रफ्तार वाली गेंद विकेट पर लगी और फिर भी बेल्स नहीं गिरी।

दरअसल, चेन्नई का छठा ओवर इंग्लिश बॉलर जोफ्रा आर्चर लेकर आए। छठे ओवर की चौथी गेंद पर धोनी बाल-बाल बचे। आर्चर ने 143 KM/PH की रफतार से गेंद फेंकी और चेन्नई के इस कप्तान ने उसे खेलने की कोशिश की, लेकिन ठीक से प्लेस नहीं कर पाए।

बस फिर क्या था, गेंद नीचे जाकर विकेट से जा लगी। मगर यही किस्मत ने धोनी का साथ देते हुए राजस्थान को दगा दे दिया क्योंकि गिल्लियां गिरी ही नहीं और धोनी आउट होने से बच गए। इस घटना ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों को काफी हैरान कर दिया। धोनी को मिले जीवनदान का ये वीडियो सच में काफी हैरतअंगेज दिखाई देता है।ये देखकर राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स और स्टीवन स्मिथ बेहद हैरान हुए। धोनी को मिला ये जीवनदान राजस्थान के लिए किसी झटके से कम नहीं था क्योंकि जब ये घटना हुई तब चेन्नई के तीन विकेट गिर चुके थे और अगर धोनी भी आउट हो जाते तो चेन्नई बड़ी मुसीबत में पड़ जाती।

Related Articles