Birthday Special : Dhvani Bhanushali ने 21 साल की उम्र में बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे तोड़ना है नामुमकिन के बराबर!

यूट्यूब पर अपने गानों से तेहेलका मचा देने वाली सिंगर Dhvani Bhanushali के लिए आज का दिन देहद खास है। दरअसल, आज यानी 22 March को वह अपना जन्मदिन मनाती हैं।

नई दिल्ली: यूट्यूब पर अपने गानों से तेहेलका मचा देने वाली सिंगर Dhvani Bhanushali के लिए आज का दिन देहद खास है। दरअसल, आज यानी 22 March को Dhvani Bhanushali अपना जन्मदिन मनाती हैं। बता दें कि ध्वनि आज अपना 23वां जन्मदिन मना रही हैं। बहुत कम समय में ध्वनि ने म्यूजिक इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल किया है जो हर किसी के बस की बात नहीं है।

वह सिर्फ बॉलीवुड सेलिब्रिटी ही नहीं हैं बल्कि एक सोशल मीडिया सेंसेशन भी हैं। आज बॉलीवुड का कोई सुपरस्टार होने से कम नहीं है सोशल मीडिया सेंसेशन होना। Dhvani Bhanushali की उम्र से उनकी पॉपुलैरिटी और प्रतिभा का आकलन करना जरा नाइंसाफी होगी।

ध्वनि का बचपन

Dhvani Bhanushali का जन्म 22 मार्च 1998 को Mumbai में हुआ था। ध्‍वनि ने अपनी पूरी स्कूलिंग Mumbai से ही की है। संगीत के प्रति उनकी रूचि बचपन से ही काफी ज़्यादा थी। दरअसल ध्वनि के दादा Pradhan  Bhanushali संगीत के पुजारी रहे हैं। ऐसे में संगीत का कुछ हुनर उन्होंने अपने दादा जी से भी लिया है।

करियर में दिए कई हिट गाने

उन्होंने सिंगिंग की दुनिया में साल 2017 में कदम रखा। टी-सीरीज कंपनी के लिए उन्होंने फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ के गाने ‘हमसफर’ का फीमेल वर्जन गाया था। Dhvani Bhanushali की मधुर आवाज़ ने इस गाने में इतनी मिठास घोल दी कि सभी यह गाना काफी पसंद आया था और एक बड़ा हिट साबित हुआ। इस गाने के हिट होने के बाद ध्वनि के पास ऑफर्स की भरमार हो गई।

इन फिल्मों में दे चुकी हैं आवाज़

ध्वनि ने अब तक के करियर में बॉलीवुड की कई फिल्मों के लिए हिट और शानदार गाने गा चुकी हैं। इन फिल्मों में ‘वेलकम टू न्‍यूयार्क’, ‘वीरे दी वेडिंग’, ‘सत्यमेव जयते’, ‘लुका छुपी’, ‘मरजावां’,’गुड न्यूज़’ और ‘साहू’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :

ध्वनि के नाम रिकॉर्ड

आपको जानकर हैरानी होगी कि Dhvani Bhanushali के नाम एक खास रिकॉर्ड है। साल 2019 में टी सीरीज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया था। जिसमें एक पोस्टर शामिल था। इस पोस्टर में Dhvani Bhanushali की तस्वीर के साथ उनके दो गानों ‘ले जा रे’ और ‘वास्ते’ के यूट्यूब व्यूज की जानकारी दी गई थी।

इस पोस्टर में बताया गया था कि इन गानों पर एक बिलियन यानी एक अरब क्रॉस करने की जानकारी दी गई थी. इस पोस्‍ट के जरिए बताया गया था कि Dhvani Bhanushali 21 की उम्र में इतिहास रचने वाली पहली भारतीय युवा महिला सिंगर हैं.

Related Articles