तहसीलदार बनकर वसूली  करने वाले तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

0

नैनीताल। उत्तराखंड में पुलिस ने एक औऱ ठगी के मामले का खुलासा किया है। यह मामला कोई साधारण ठगी का नहीं है, इस मामले में गिरफ्तार हुए ठग तहसीलदार बनकर वसूली करते थे। लोगों को कानूनी कार्यवाही का डर बताकर ये बड़े स्तर पर वारदात को अंजाम देते थे। ताजा मामला उत्तराखंड के बुग्गावाला क्षेत्र का है जहां तहसीलदार बनकर खनन के वाहनों से अवैध वसूली करने वाले तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

इनके कब्जे से पुलिस ने वसूल की गई करीब नौ हजार की रकम और स्कॉर्पियो कार बरामद की है। कार को सीज कर दिया गया है। पुलिस ने इन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात बुग्गावाला क्षेत्र से खनन करके आ रहे वाहनों को बंदजुड में एक स्कार्पियो कार में सवार होकर आए तीन युवकों ने रोक लिया। वाहन सवार एक युवक ने खुद को तहसीलदार रुड़की बताते हुए वाहनों के कागजात चेक किए। वाहनों को सीज करने की धमकी देते हुए अवैध वसूली शुरू कर दी।

इसी बीच एक ट्रक चालक ने अपने मालिक को इसकी सूचना दी। जिसके बाद ट्रक चालक ने बुग्गावाला थाना प्रभारी गोविंद कुमार को मामले की जानकारी दी।पुलिस को देख आरोपित फरार होने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों को धर दबोचा। पुलिस इन सभी को बुग्गावाला थाने ले आई। इनके कब्जे से नौ हजार की रकम जोकि वाहनों से वसूली गई थी, बरामद की है। इसके अलावा स्कार्पियो कार भी बरामद की है। पुलिस ने कार को सीज कर दिया है।

loading...
शेयर करें