क्या राहुल गांधी 1984 में अपने पिताजी से भी मंगवाते माफी-बीजेपी नेता गिरिराज सिंह

पटना: केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने सिख विरोधी दंगों के बारे में बयान देने के लिए सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) से माफी मंगवाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि “राहुल क्या 1984 में राजीव गांधी से माफी मंगवाते?” बेगूसराय लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी गिरिराज सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए शनिवार को ट्वीट किया, “सिख नरसंहार का जश्न मनाने वाले गांधी परिवार ने चुनाव के कारण सैम पित्रोदा से माफी मंगवा ली. लेकिन, क्या 1984 के चुनाव में राहुल गांधी, राजीव गांधी से भी माफी मंगवाते?”

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष और गांधी परिवार के करीबी सैम पित्रोदा ने साल 1984 के सिख विरोधी दंगे से संबंधित सवाल पूछे जाने पर अपने बयान में कहा था ‘हुआ तो हुआ’. बाद में हालांकि उन्होंने अपनी इस टिप्पणी के लिए माफी मांग ली. उन्होंने कहा कि उनकी हिंदी अच्छी नहीं है, और इसलिए उनके बयान का गलत अर्थ निकाला गया.
अपने बयानों के कारण चर्चा में रहने वाले सिंह ने अमेरिकी समाचार पत्रिका ‘टाइम’ के अंतर्राष्ट्रीय संस्करण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘इंडियाज डिवाइडर इन चीफ ‘ (भारत को बांटने वाला प्रमुख) बताए जाने पर भी कहा है कि ‘टाइम’ पत्रिका में लिखा गया लेख पाकिस्तानी लेखक का है. सिंह ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “टाइम में प्रकाशित लेख का लेखक एक पाकिस्तानी हैं. ये ‘एयरस्ट्राइक’ में आतंकवादियों की मौत के दर्द से कराह रहा है.”

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी समाचार पत्रिका ‘टाइम’ ने विवादास्पद हेडलाइन के साथ 20 मई के अंतर्राष्ट्रीय संस्करण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने कवर पर स्थान दिया है. पत्रिका ने अपने कवर पर मोदी को ‘इंडियाज डिवाइडर इन चीफ’ बताया है.

Related Articles

Back to top button